Home /News /entertainment /

'The Kashmir Files' का मोशन पोस्टर हुआ लॉन्च, अनुपम खेर निभा रहे हैं कश्मीरी पंडित का किरदार, जानें डिटेल्स

'The Kashmir Files' का मोशन पोस्टर हुआ लॉन्च, अनुपम खेर निभा रहे हैं कश्मीरी पंडित का किरदार, जानें डिटेल्स

अनुपम खेर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में लीड रोल निभा रहे हैं. (Instagram Videograb 
 @Anupamkher)

अनुपम खेर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में लीड रोल निभा रहे हैं. (Instagram Videograb @Anupamkher)

विवेक रंजन अग्निहोत्री की मच अवेटेड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) का पहला मोशन पोस्टर लॉन्च हो गया है. मोशन में पोस्टर में अनुपम खेर का लुक रिवील किया गया है. अनुमप खेर (Anupam Kher Films) ने इस फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस को अपने पिता पुष्कर नाथ जी को समर्पित किया है. उनके पिता के नाम पर ही फिल्म में उनका नाम पुष्कर रख गया है. उनका कहना है की ये उनके लिए फिल्म से कहीं ज्यादा है.

अधिक पढ़ें ...

    विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) दुनिया भर में रिलीज होने से एक महीने पहले पूरे अमेरिका में धूम मचा रही है. अपनी पिछली फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ समीक्षकों द्वारा प्रशंसा बटोरने के बाद ज़ी स्टूडियोज़ और लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक अन्य हार्ड-हीटिंग फिल्म पेश करने के लिए फिर से हाथ मिलाया है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. विवेक अग्निहोत्री ने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था.

    अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित (Kashmir Pandit Films) समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है. यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है. यह फिल्म लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है.

    Anupam Kher

    ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर का लुक.

    अनुपम खेर का किरदार

    मेकर्स ने आज फिल्म के मुख्य पात्रों में से एक दिग्गज एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher Look) का पहला मोशन पोस्टर रिलीज़ कर दिया है. अनुपम खेर फिल्म में पुष्कर नाथ पंडित का किरदार निभा रहे हैं. पुष्कर नाथ फिलॉसफी के एक रिटायर्ड प्रोफेसर की भूमिका निभाते हुए, अनुपम खेर का किरदार अपने बेटे, बहू और दो पोते के साथ श्रीनगर से तालुक्क रखता है. 19 जनवरी 1990 की भयानक रात में, उन्हें कश्मीर से भागना पड़ता है और आगे जो होता है, वह कहानी की जड़ है.

    View this post on Instagram

    A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

    ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कास्ट

    पोस्टर की प्रमुख विशेषताओं में से एक अनुपम का खूबसूरत वॉयसओवर है, जिसमें उनके किरदार को दिखाया गया है कि कैसे कश्मीर को हमेशा से ऋषियों, संतों और साधुओं की भूमि के रूप में जाना जाता रहा है. विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे दिग्गज कलाकार अहम भूमिका में है.

    ‘द कश्मीर फाइल्स’ 26 जनवरी को होगी रिलीज

    जी स्टूडियो और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ 26 जनवरी, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है.

    Tags: Anupam kher, Vivek Agnihotri

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर