• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'Bhavai' के मेकर्स ने विवादित डॉयलॉग फिल्म से हटाया, बोले- 'रामायण का करते हैं बेहद सम्मान'

'Bhavai' के मेकर्स ने विवादित डॉयलॉग फिल्म से हटाया, बोले- 'रामायण का करते हैं बेहद सम्मान'

फिल्म 'भावई' राजा राम जोशी (प्रतीक गांधी) और रानी (ऐंद्रिता रे) की लव स्टोरी पर बेस्ड है.

फिल्म 'भावई' राजा राम जोशी (प्रतीक गांधी) और रानी (ऐंद्रिता रे) की लव स्टोरी पर बेस्ड है.

फिल्म 'भावई' (Bhavai) का पिछले हफ्ते प्रोमो रिलीज हुआ था, जिसके नाम और डॉयलॉग को लेकर एक खास वर्ग ने आपत्ति जताई थी. अब फिल्म मेकर्स ने स्टेटमेंट जारी कर अपनी सफाई दी है और कहा है कि उन्होंने विवादित टाइटल और डॉयलॉग फिल्म से हटा दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) के अभिनय से सजी फिल्म ‘भावई’ (Bhavai) के मेकर्स ने सोमवार 20 सितंबर को कहा कि उन्होंने फिल्म से एक सीक्वेंस को हटा दिया है, जिसे लेकर एक खास वर्ग ने आपत्ति जताई थी और कहा कि फिल्म किसी की ‘धार्मिक आस्थाओं’ को आहत नहीं करती है. पिछले हफ्ते, मेकर्स ने फिल्म का शीर्षक ‘रावण लीला’ (Raavan Leela) से बदलकर ‘भावई’ कर दिया था.

    हार्दिक गज्जर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘भावई’ राजा राम जोशी (प्रतीक गांधी) और रानी (ऐंद्रिता रे) की लव स्टोरी पर बेस्ड है, जो एक ड्रामा कंपनी में काम करते हैं. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे दोनों की जिंदगी बदलती है. फिल्म का प्रोमो ‘रावण लीला’ के टाइटल के साथ रिलीज हुआ था.

    फिल्म के पहले ट्रेलर में प्रतीक गांधी और उनके को-एक्टर के बीच एक सीन दिखाया गया है. उस सीन में प्रतीक गांधी का किरदार, राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता से शूर्पनखा के साथ किए गए व्यवहार पर सवाल करते हुए नजर आ रहे हैं. एक वर्ग ने इस सीन को लेकर आपत्ति जताई है और कहा है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.

    फिल्म ‘भावई’ के मेकर्स ने स्टेटमेंट जारी कर विवादित डॉयलॉग पर अपनी सफाई दी है.

    पेन स्टूडियोज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से स्टेटमेंट जारी कर सफाई दी है. स्टेटमेंट में लिखा है, ‘फिल्म का प्रोमो ‘रावण लीला’ टाइटल के साथ जारी किया गया था, क्योंकि हीरो एक नाटक में काम करने वाला एक्टर है जो रावण की भूमिका निभाता है. लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, हम बताना चाहते हैं कि डॉयलॉग और टाइटल ‘रावण लीला’ फिल्म का हिस्सा नहीं हैं और हमने दर्शकों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, इसे प्रोमो से भी हटा दिया है.’

    फिल्म मेकर्स ने कहा कि फिल्म ‘भावई’ का किसी की धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं है और सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने इसे ‘यू’ सर्टिफिकेट के साथ पास भी किया है. हम हिंदू संस्कृति और रामायण का बेहद सम्मान करते हैं. फिल्म या उससे जुड़ा कोई भी हिस्सा, किसी की धार्मिक भावनाओं या आस्थाओं को आहत नहीं करता है. फिल्म ‘भावई’ को सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से अनुमति मिल गई है और इसे पास कर दिया गया है.

    स्टेटमेंट के आखिर में कहा गया है, ‘हमें विश्वास है कि इससे डिजिटल मीडिया समेत अन्य मीडिया में हमारी फिल्म ‘भावई’ को लेकर जो आशंकाएं, संदेह और गलतफहमियां हैं, वे दूर हो जाती हैं.’ बता दें कि फिल्म ‘भावई’ में ऐंद्रिता रे, राजेंद्र गुप्ता, राजेश शर्मा और अभिमन्यु सिंह भी लीड रोल निभा रहे हैं. यह फिल्म 1 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज