अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज पर उद्धव ठाकरे सरकार का अड़ंगा

अक्षय कुमार (फोटो साभारः News 18)

अक्षय कुमार (फोटो साभारः News 18)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) की रिलीज डेट नजदीक है. लेकिन मेकर्स इसकी रिलीज को लेकर संशय में हैं. दरअसल, महाराष्ट्र में थियेटरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का निर्णय नहीं किया गया है. इससे मेकर्स रिलीज को लेकर संशय में पड़ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड में राजनीति का असर दिखने लगा है. फिल्म एक्टर या तो बीजेपी समर्थक है या फिर गैर बीजेपी समर्थक. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खेमेबाजी का असर दिखने लगा है. यह सब जानते हैं कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बीजेपी के समर्थक हैं. उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’(Sooryavanshi) की रिलीज नजदीक है. सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति भी मिल चुकी है, पर महाराष्ट्र सरकार अभी इस पर विचार ही कर रही है. ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) एक बड़ी फिल्म है. मेकर्स इसे सौ फीसदी क्षमता के बिना रिलीज नहीं करना चाहते. लेकिन महाराष्ट्र सरकार के निर्णय की देरी के चलते मेकर्स इसकी रिलीज को लेकर हिचकिचाने लगे हैं.

यह फिल्म रिलायंस एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी है, जिसे रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया है. इसमें करण जौहर और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मां, अरुणा भाटिया का भी पैसा लगा है. फिल्म को पहले होली के आसपास रिलीज होना था. फिर इसके अप्रैल के पहले हफ्ते में रिलीज होने की बात तय हुई थी, लेकिन इसमें अब संशय के बादल छा गए हैं. इसकी रिलीज को लेकर रिलायंस एंटरटेनमेंट के वितरकों से भी चर्चाएं हो रही है, पर अब तक कोई स्पष्ट निर्णय नहीं लिया गया है. अगर देश के सबसे बड़े फिल्म वितरण क्षेत्र मुंबई में अगर थिएटर सौ फीसदी क्षमता के साथ नहीं खुलते हैं तो फिल्म अपनी पूरी क्षमता के साथ कमाई नहीं कर पाएगी.

लेकिन यह बात भी गौर करने वाली है कि फिल्म 'मास्टर' थियेटरों पर तब रिलीज हुई थी, जब वे 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले थे. फिर भी यह फिल्म कमाई के रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही थी. यकीनन, यह फिल्म और एक्टर की ब्रांड वेल्यू पर भी निर्भर करता है.

अब ऐसी खबरें आ रही है कि फिल्म ‘सूर्यवंशी’ शायद थिएटर और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक-साथ रिलीज हो. हालांकि रिलायंस एंटरटेनमेंनट ने फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को थिएटर और सिनेमाघरों में एक-साथ रिलीज करने की अब तक कोई पुष्टि नहीं की है. अभी तक फिल्म निर्माताओं और वितरकों के बीच समझौता ये रहा है कि कोई फिल्म थिएटर में रिलीज होने के आठ हफ्ते बाद ही ओटीटी पर आ सकती है.
बता दें कि विदेशी फिल्म कंपनी वार्नर ब्रदर्स ने फिल्मों को थिएटर और ओटीटी में एक साथ एक ही दिन रिलीज करने की शुरुआत की है. इसका मतलब यह है कि ओटीटी के यूजर्स फिल्म को एक निश्चित फीस देकर एक निश्चित अवधि के लिए घर बैठे देख सकते हैं. ओटीटी से ये फिल्म तीन चार हफ्ते के बाद हटा ली जाती है और सिनेमाघरों में फिल्म चलती रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज