फिल्म ‘The Right Click’ दर्शकों के लिए होगा खास, कहानी का मोड़ खुद से चुनने का मिलेगा मौका

(फोटो साभारः Video Grab Youtube)

(फोटो साभारः Video Grab Youtube)

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहली बार कुछ ऐसा होने जा रहा है, जो दर्शकों के लिए बेहद खास होगा. एमएक्‍स प्‍लेयर अपने शॉर्ट फिल्‍म ‘द राइट क्लिक (The Right Click)’ से दर्शकों को कहानी का मोड़ खुद से चुनने का मौका देने जा रहा है. यह फिल्म 12 फरवरी को रिलीज होने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक दर्शक के तौर पर क्‍या यह बहुत अच्‍छी बात नहीं होगी कि आप पर्दे पर किसको देखना चाहते हैं, उसका निर्णय आपका हो? जरा इस बात की कल्‍पना कीजिए कि आपकी पसंदीदा फिल्‍म का अंत चुनने का विकल्‍प आपको मिले, जिससे कि पूरी कहानी का स्‍वरूप बदल जाए? ऐसा असली में होने जा रहा है, ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्‍स प्‍लेयर, एएक्‍सई की इंटरैक्टिव शॉर्ट फिल्‍म ‘द राइट क्लिक (The Right Click)’ 12 फरवरी को रिलीज होने जा रही है. इसमें आपको कहानी का स्‍वरूप तय करने का मौका दिया जाएगा. यह दर्शकों के सामने कहानी कहने का नया अंदाज पेश करने वाला पहला देसी ओटीटी प्‍लेटफॉर्म बनने जा रहा है.

‘द राइट क्लिक’ कॉलेज जाने वाले दो स्‍टूडेंट्स की कहानी है. यह कहानी 2020 के न्‍यू नॉर्मल की पृष्‍ठभूमि पर बनी है. इसमें ऑनलाइन लेक्‍चर्स हो रहे हैं और कॉलेज का डिजिटल रोमांस हो रहा है. इसमें य‍शस्विनी दयामा और प्रीत कमानी, दीया और अजय की मुख्‍य भूमिकाएं निभा रहे हैं. दर्शकों को इस फिल्‍म को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा, उन्‍हें कॉलेज में पढ़ने वाले एक युवा लड़के के रोजमर्रा की जिंदगी और घटनाओं की एक सीरीज दी जा रही है. साथ ही अपने क्रश को जानने- समझने के उसके सफर के बारे में बताया जा रहा है.

अजय के सुबह उठने से लेकर, उसकी सोच और उसके डेट प्‍लान तक, थोड़ी-थोड़ी देर में दर्शकों के सामने यह फिल्‍म दो विकल्‍प रखती है कि वे कहां से इसे चुनते हैं, यदि यूजर कोई विकल्‍प नहीं चुनता है तो फिर पहले से ही जिस विकल्‍प पर फैसला लिया जा चुका है और चुना जा चुका है, उस डिफॉल्‍ट विकल्‍प को ही दिखाया जाएगा. वहां से फिर कहानी आगे बढ़ेगी. प्रोडक्‍ट की यह खूबी दर्शकों को कहानी के बारे में बताती है और उन्‍हें उसे बदलने का मौका दे रही है.

यशस्विनी दयामा कहती हैं, ‘मुझे इस इंटरैक्टिव फिल्‍म का हिस्‍सा बनने में बहुत मजा आया. यह दर्शकों को कहानी की दिशा तय करने का मौका दे रही है कि वह कहानी को क्‍या मोड़ देना पसंद करेंगे! साथ ही कॉलेज के दिनों के रोमांस की पुरानी यादों को ताजा करने के साथ-साथ कुछ नया शुरू करने का अनुभव हमेशा ही मुझे रोमांचित कर देता है. एक ऐसे प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा बनना, जो भविष्‍य में नए तरह के कंटेंट के लिए रास्‍ता तैयार करे, वाकई कमाल की बात है. प्रीत के साथ काम करना काम को और भी शानदार बना देता है, क्‍योंकि वो काफी अच्‍छे हैं.’
Youtube Video


इस फिल्‍म के बारे में बात करते हुए, प्रीत कमानी आगे अपनी बात रखते हुए कहते हैं, ‘युवा दिलों का प्‍यार, ऑन लाइन क्‍लासेज और एक डिजिटल रोमांस, जैसे शब्‍द आज हम जिस तरह की जिंदगी जी रहे हैं, उसमें सुनने में बिलकुल सही लगते हैं. ‘द राइट क्लिक’ में दिखाया गया है कि अजय के सामने हर तरह की अनिश्चितताएं हैं, जोकि इस स्थिति के कारण पैदा हुई हैं. इससे यूजर्स खुद को किरदार की जगह रखकर अनुभव कर सकते हैं और उसके लिए निर्णय ले सकते हैं कि उसे आगे क्‍या करना चाहिए, आगे क्‍या बोलना चाहिए. यह ऐसी जगह है, जिसे हम ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने के लिये अपनी पूरी जान लगा रहे हैं और मुझे पूरा विश्‍वास है कि दर्शकों को काफी मजा आएगा.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज