होम /न्यूज /मनोरंजन /विजय राज को फिल्म ‘रन’ में कौआ बिरयानी वाले सीन ने बना दिया था रातोंरात स्टार, आज हैं फैंस के चहेते

विजय राज को फिल्म ‘रन’ में कौआ बिरयानी वाले सीन ने बना दिया था रातोंरात स्टार, आज हैं फैंस के चहेते

विजय राज के आने से शुरू हुआ बॉलीवुड में कॉमेडी का नया दौर
फाइल फोटो

विजय राज के आने से शुरू हुआ बॉलीवुड में कॉमेडी का नया दौर फाइल फोटो

विजय राज  (Vijay Raaz) ने अपने एक्टिंग करियर में अब तक जितना भी काम किया है, लाजवाब किया है. फिल्मों में उनके किरदार दर ...अधिक पढ़ें

मुंबई: बॉलीवुड में विजय राज  (Vijay Raaz) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अपने कॉमिक अंदाज से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग इमेज बनाई है. फिल्म में जब भी उनकी एंट्री होती हैं तो दर्शक हंस हंस कर लोटपोट हो जाते हैं. हर फिल्म में उनका किरदार एक एनर्जी सी ले आता है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसने उनकी कॉमेडी और लाजवाब एक्टिंग की तारीफ ना की हो. आज उनके नाम से ज्यादा उन्हें उनके किरदारों के जरिए पहचाना जाता है. किसी भी एक्टर के लिए इससे बड़ी और कोई बात नहीं हो सकती.

साल 2004 में आई अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘रन’ में विजय राज का किरदार इतना मशहूर हुआ था कि आज भी लोग उनके किरदार को भूल नहीं पाए हैं. लोग उस फिल्म को ही विजय राज के कॉमेडी सीन से याद करते हैं. फिल्म में उनका कौआ बिरयानी वाला वो सीन आज भी लोगों के जहन में बसा हुआ है. विजय की कॉमेडी हर किसी का दिल जीतने में कामयाब होती है. उनकी एक्टिंग और कॉमेडी का आज कोई सानी नहीं है. बॉलीवुड की हर फिल्म में विजय राज के किरदार की अपनी एक अलग खासियत होती है.

‘गोलमाल’ सीरीज में दोबारा क्यों काम नहीं कर पाए थे शरमन जोशी? एक्टर ने खुद किया खुलासा

कामयाबी के पिछे छिपा 15 साल का संघर्ष
आज वह फिल्म इंडस्ट्री में जिस मुकाम पर हैं यहां तक आने के लिए विजय को काफी संघर्ष करना पड़ा है. फिल्मों में उनके किरदार को जितना भी स्पेस मिलता था, उसमें विजय दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. ये सिलसिला आज भी जारी है. लेकिन उनकी इस कामयाबी के पीछे 15 साल का संघर्ष छिपा है. विजय राज ने 12वीं तक की पढ़ाई पूरी कर दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज में एडमिशन ले लिया था. कॉलेज में वह थियेटर ग्रुप से भी जुड़े. वहीं से ही उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने के बार में सोचा था. लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 साल तक थियेटर ही किया.

‘जंगल’ से किया था डेब्यू
अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत विजय राज ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ से की थी. इसके बाद वह महेश भट्ट की फिल्म भोपाल एक्सप्रेस और मानसून वेडिंग में पीके दुबे की भूमिका में नजर आए. लेकिन अभी तक उन्हें वो मुकाम नहीं मिला था, जिसके वह हकदार थे. धीरे-धीरे दर्शकों को उनका कॉमिक अंदाज भाने लगा. समीक्षकों को भी विजय का काम पसंद आने लगा. बतौर लीड वह पहली बार फिल्म ‘रघु रोमियो’ में नजर आए. इस फिल्म में उनके किरदार ने दर्शकों को हैरान कर दिया था.

बता दें कि विजय राज का किरदार रणवीर सिंह की फिल्म ‘गली बॉय’ में भी काफी पसंद किया गया था. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने, आई एम 24, बेनाम, ड्रीम गर्ल,अनवर, लव इन नेपाल फूल एन फाइनल, वैलकम, मुम्बई एक्सप्रेस और गंगूबाई जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाए हैं.

Tags: Bollywood news, Entertainment news.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें