'तारिणी' में दिखेगी 6 जांबाज महिला अफसरों की कहानी, टी-सीरीज ने किया फिल्म का ऐलान

आरुषि निशंक (फोटो साभारः Instagram/arushi.nishank)

आरुषि निशंक (फोटो साभारः Instagram/arushi.nishank)

टी-सीरीज (T-series) ने हिमश्री फिल्म्स के साथ मिलकर एक खास फिल्म को बनाने की घोषणा की है. यह फिल्म उन 6 महिला ऑफिसरों के साहसिक सफर की कहानी है, जिन्होंने जलपोत 'तारिणी' (Tarini) पर सवार होकर दुनिया का चक्कर लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 12:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर एक खास फिल्म का ऐलान हुआ है. नाम है- 'तारिणी' (Tarini). यह फिल्म नेवी की उन छह नेवी अफसरों की कहानी है, जो समुद्री-मार्ग से दुनिया के सफर पर निकली थीं. आज अपने हौसले के चलते इन 6 महिलाओं का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. यह फिल्म भारतीय नौ सेना की जांबाज महिला अफसर प्रतिभा जामवाल, वर्तिका जोशी, पी. स्वाति, एस विजया, एश्वर्य और पायल गुप्ता पर बन रही हैं.

ये बहादुर महिलाएं 19 सितंबर 2017 को भारतीय नौ सेना के जलपोत आईएनएसवी तारिणी पर सवार होकर दुनिया के सफर पर निकली थीं. वे ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पोलैंड और साउथ अफ्रीका होते हुए 19 मई 2018 को गोवा पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने 21,600 नॉटिकल माइल्स की दूरी तय की. इन महिलाओं ने 254 दिनों तक समुद्र की यात्रा की थी. अपने हौसले के बदौलत इन छह महिलाओं ने अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया था.

(फोटो साभारः Instagram/arushi.nishank)




तब देश के हरेक नागरिक ने उनके हौसले की भरपूर सराहना की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन महिलाओं के जज्बे को सलाम किया था. अब उन पर ये फिल्म बन रही है, जो बेहद गर्व की बात है. इस फिल्म पर जल्द ही काम शुरू होगा. टी-सीरीज और हिमश्री मिलकर इसका निर्माण करेंगे. अभी इस फिल्म के कलाकारों और निर्देशकों को लेकर कोई निर्णय नहीं किया गया है. इसकी घोषणा बाद में की जाएगी.
खास बात यह है कि इस फिल्म से मशहूर कथक डांसर आरुषि निशंक अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. वह फिल्मों के अलावा वुमन इम्पावरमेंट, पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी सक्रिय बनी हुई हैं. वह स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक भी रही हैं. कोरोना काल में वह हजारों महिलाओं को खादी और सूती मास्क बनाने के लिए समर्थन और ट्रेनिंग दे रही हैं. उन्होंने ये मास्क सेना के जवानों, पुलिस और कोविड-वॉरियर्स को मुफ्त में दिए हैं. बता दें कि आरुषि निशंक हिमश्री फिल्म्स की मालकिन हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज