'द जोया फैक्टर' के ट्रेलर का दावा, इस लड़की के चलते इंडिया ने जीता था 1983 का वर्ल्ड कप!

सोनम कपूर अहूजा (Sonam Kapoor Ahuja ) की आगामी फिल्म द जोया फैक्टर (The Zoya Factor) का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. इसमें दावा किया जा रहा है कि 1983 का वर्ल्ड कप इंडिया ने कपिल देव (Kapil Dev) के नहीं बल्कि जोया सोलंकी नाम की लड़की चलते जीता था. जानिए पूरी कहानी.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:49 PM IST
'द जोया फैक्टर' के ट्रेलर का दावा, इस लड़की के चलते इंडिया ने जीता था 1983 का वर्ल्ड कप!
साल 1983 में भारत ने पहली बार विश्व कप जीता था.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:49 PM IST
सोनम कपूर आहूजा (Sonam Kapoor Ahuja), दलकीर सलमान (Dulquer Salmaan), अंगद बेदी (Angad Bedi), संजय कपूर (Sanjay Kapoor) जैसे स्टारों से सजी द जोया फैक्टर (The Zoya Factor) का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हो गया. ट्रेलर से फिल्म के बारे में जो जानकारी मिल रही है, उसमें पहले सीन में ये दावा किया जा रहा है कि 1983 में इंडियन क्रिकेट टीम की जीत की असली वजह तत्कालीन कप्तान कपिल देव नहीं बल्कि एक लड़की है, जिसने उसी दिन जन्म लिया.

फिल्म में 1983 वर्ल्ड कप जीतने के असल विजुअल्स का प्रयोग करते हुए यह दावा कर रही है. असल में ये फिल्म क्रिकेट (Cricket) और भाग्य (Luck) पर आधारित है. जोया सोलंकी के पिता को यह भ्रम है कि उनकी बेटी बहुत ही भाग्यवान है. वो जो जिस भी काम में हाथ डालेगी उसी मैं चैंपियन बन जाएगी.

लेकिन फिल्म के एक हिस्से में जोया अपने दुर्भाग्य से परेशान नजर आ रही है. वह निजी जिंदगी से लेकर प्रोफेशन जिंदगी तक काफी परेशानियां चल रही हैं. लेकिन फिल्म के दूसरे हिस्से में उसकी किस्मत बदलती है. जोया ये कहते सुना जाता है कि जब ऊपरवाला देता है कि छप्पड़ फाड़कर देता है.

असल में जोया को देश का एक बड़ा क्रिकेटर प्यार करने लगता है. उसके साथ जोया के होने से इंडिया ज्यादातर क्रिकेट सीरीज जीतने लगती है. लेकिन जोया का इतना लकी होना उसके लिए परेशानी की वजह बन जाती है. उन्हें एक साध्वी की तरह से देखा जाने लगता है. लोग उनसे आशीर्वाद लेने के लिए आने लगते हैं. इससे उनकी जिंदगी फिर से करवट लेती है. उनका प्यार उनसे दूर होने लगता है.

द जोया फैक्टर का पूरा ट्रेलर यहां देखें


अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा पर केंद्र‌ित इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक शर्मा हैं. फिल्म में संगीत शंकर-एहसान-लॉय की तिकड़ी का है. इसे लिखा अल्पना चोहान ने है और यह फिल्म आगामी 20 सितंबर को रिलीज होगी.
Loading...

यह भी पढ़ेंः प्लेटफार्म सिंगर रानू मंडल ने बॉलीवुड के इस खान के घर किया है झाड़ू-पोछा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...