7 माह बाद महाराष्ट्र में 5 नवंबर से फिर खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स, ये होंगी शर्तें

महाराष्ट्र में 5 नवंबर से शर्तों के साथ फिर खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स. (Photo: AFP)
महाराष्ट्र में 5 नवंबर से शर्तों के साथ फिर खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स. (Photo: AFP)

महाराष्ट्र (Maharashtra) से फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही अच्छी खबर आई है. महाराष्ट्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के दिन से बंद चल रहे सिनेमाघर (Theaters), नाटकघर और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है हालांकि इसे लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 8:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही अच्छी खबर आई है. महाराष्ट्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के दिन से बंद चल रहे सिनेमाघर (Movie Theaters), नाटकघर और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं. महाराष्ट्र में सिनेमाघर 7 माह से अधिक समय से बंद चल रहे थे.

प्रतिबंधित क्षेत्रों से बाहर स्थित सिनेमाघर, नाटकघर, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल और योग संस्थान 5 नवंबर से फिर से खोले जा सकेंगे. राज्य सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी. सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और नाटकघरों को 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति होगी. साथ ही साथ इनके अंदर किसी भी तरह के खाने के सामानों की व्यवस्था नहीं की जा सकेगी.

ये सभी प्रतिष्ठान मार्च में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद से बंद हैं. पिछले महीने राज्य में होटल और बार को दोबारा खोलने की अनुमति दे दी गई थी.



नए सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल होने वाले स्वीमिंग पूल और कंटेनमेंट जोन से बाहर स्थित स्वीमिंग पुलों को 5 नवंबर को फिर से खोला जा सकता है.
इसके अलावा योग संस्थान, बैडमिंटन हॉल, टेनिस, स्क्वैश कोर्ट, इंडोर शूटिंग रेंज को भी गुरुवार से खोला जा सकेगा. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि इन प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंस और सैनिटाइजेशन सुनिश्चित किया जाना चाहिए. शेष लॉकडाउन पाबंदियों को पहले ही 30 नवंबर तक बढ़ाया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज