‘सेक्रेड गेम्स’ के लिए मिली थी खूब तारीफ, अब डिजिटल प्लेटफॉर्म के फैन हुए सैफ अली खान

एक्टर सैफ अली खान.
एक्टर सैफ अली खान.

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा है कि, ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform)’ दर्शकों की संख्या नहीं बताते हैं. यह बहुत ही बढ़िया ढंग से बॉक्स ऑफिस की गणनाओं से स्वतंत्र है, जो स्वाभाविक रूप से रचनात्मकता को काफी नियंत्रित करता है. यहां दर्शक तय करते हैं कि वे क्या देखना चाहते हैं और कौन स्टार है.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 10:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा है कि ‘डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म’ कलाकारों को ‘समतावादी’ माहौल प्रदान करते हैं, जहां सबको एक समान माना जाता है. खान 2018 में नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)’ के साथ डिजिटल माध्यम में सबसे पहले कदम रखने वाले मुख्यधारा के बॉलीवुड सितारों में से एक हैं. एक्टर ने कहा कि चूंकि ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म’ दर्शकों की संख्या प्रदान नहीं करते हैं, यह लोगों को फिल्म या सीरीज को पूरी तरह से उसकी योग्यता के आधार पर पहचान करने में मदद करता है.

खान ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि, ‘यह बहुत ही बढ़िया ढंग से बॉक्स ऑफिस की गणनाओं से स्वतंत्र है, जो स्वाभाविक रूप से रचनात्मकता को काफी नियंत्रित करता है. यहां दर्शक तय करते हैं कि वे क्या देखना चाहते हैं और कौन स्टार है.’ उन्होंने कहा, ‘एक स्टार का मूल्य टैग बाजार मूल्य पर आधारित होता है. लेकिन समतावादी वातावरण हमेशा अच्छा होता है.’ इस 50 वर्षीय एक्टर को ‘सेक्रेड गेम्स’ की उस सीरीज के लिए बहुत प्रशंसा मिली, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी थे.

खान ने कहा कि दोनों सेट पर ‘बराबर’ थे और इस प्रोजेक्ट की भलाई के लिए एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे थे. यहां फिल्म उद्योग जैसा कोई वरीयता क्रम नहीं होता है. खान ने कहा कि फिल्म उद्योग इस समय बड़े बदलावों से गुजर रहा है, जहां एक फिल्म की अवधि तय करने से लेकर उसकी रिलीज तक हर चीज में चुनौती है.



सैफ इस समय हिमाचल में हॉरर फिल्म ‘भूत पुलिस (Bhoot Police)’ की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में उनके साथ जैकलिन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandes), अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और यामी गौतम (Yami Gautam) भी अपने-अपने रोल कर रहे हैं.
‘भूत पुलिस’ फिल्म का निर्माण टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड और स्ट्रीट एंटरटेनमेंट के द्वारा किया जा रहा है. इस फिल्म में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर लीड रोल में दिखाई देंगे. ‘भूत पुलिस’ की कहानी बहुत इंटरेस्टिंग हो सकती है क्योंकि इसकी स्टोरी ऐसी है कि इसमें सैफ अली खान, अर्जुन कपूर की जोड़ी भूतों को पकड़ती हुई दिखाई देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज