Home /News /entertainment /

21 साल पुरानी ये फिल्में आज भी हैं हिट, साल 2000 में हुआ था कई सुपरस्टार्स का डेब्यू

21 साल पुरानी ये फिल्में आज भी हैं हिट, साल 2000 में हुआ था कई सुपरस्टार्स का डेब्यू

कहो ना प्यार है और हेरा फेरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एवरग्रीन फिल्मों में से एक हैं. (इंस्टाग्राम)

कहो ना प्यार है और हेरा फेरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एवरग्रीन फिल्मों में से एक हैं. (इंस्टाग्राम)

परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म की रिलीज को भले ही 21 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी लोग इसे उतनी ही दिलचस्पी से देखते हैं, जितना पहले देखते थे.

    मुंबई. साल 2000 में रिलीज हुई फिल्में भी अब बहुत पुरानी हो गई हैं. हालांकि उस समय की कुछ फिल्मों का नाम सुनकर हमें ऐसा लगता ही नहीं कि इन फिल्मों को रिलीज हुए 21 साल हो गए हैं. साल 2000 बहुत वजहों से खास था. उस साल कई ऐसे सितारों ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, जो आज बॉलीवुड (bollywood) के सुपरस्टार्स हैं और कुछ ऐसे एक्टर्स भी उस साल फिल्मी दुनिया में आए, जो अब बड़े पर्दे से लगभग गायब हो गए हैं.

    समय बहुत जल्दी बीत जाता है और पीछे बस कुछ यादें रह जाती हैं. 2021 में हम कुछ ऐसी फिल्मों को याद करते हैं, जो 2000 में रिलीज हुई थीं और जिन्हें रिलीज हुए 21 साल हो गए हैं.

    1. कहो ना प्यार है: इस फिल्म से ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और अमीषा पटेल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ऋतिक आज बॉलीवुड सुपरस्टार हैं, लेकिन अमीषा का करियर कुछ खास नहीं चल पाया. यह फिल्म साल 2000 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी और इस फिल्म के गाने लोगों के जुबां पर अभी तक हैं.

    कहो ना प्यार है, Kaho Naa Pyaar Hai, Mohabbatein, Bollywood, Hera Pheri, Hrithik Roshan

    ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू इसी फिल्म से किया था.

    2. मोहब्बतें: इस फिल्म में हमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे सुपरस्टार्स नज़र आए थे तो वहीं इस फिल्म से 6 एक्टर्स- उदय चोपड़ा, शमिता शेट्टी, जुगल हंसराज, किम शर्मा, जिमी शेरगिल और प्रीति झिंगयानी ने फिल्मी पर्दे पर कदम रखा था. यह फिल्म अपने गानों और डायलॉग्स के लिए आज भी याद किया जाता है.

    3. हेरा-फेरी (HERA PHERI): ‘हेलो, कबीरा स्पीकिंग.’ इस कल्ट क्लासिक का एक-एक सीन आज भी लोगों के ज़हन में ताज़ा है. परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म की रिलीज़ को भले ही 21 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी लोग इसे उतनी ही दिलचस्पी से देखते हैं, जितना पहले देखते थे. इस फिल्म को कभी कोई भूल नहीं सकता.

    कहो ना प्यार है, Kaho Naa Pyaar Hai, Mohabbatein, Bollywood, Hera Pheri, Hrithik Roshan

    परेश रावल, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार

    4. जोश: यह एक एक्शन-ड्रामा फिल्म थी, जो 80 के दशक के रियल स्टेट डील पर आधारित थी. फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और चंद्रचूड़ सिंह अहम रोल में थे. फिल्म में शाहरुख और ऐश्वर्या भाई-बहन के रोल में थे. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए सलमान खान पहली पसंद थे? और, आप टीम बिच्छू में थे या टीम ईगल में ?

    5. धड़कन: लगभग पांच साल की शूटिंग के बाद 2000 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी लीड रोल में थे. यह शिल्पा शेट्टी की सफल फिल्मों में से एक है. इस रोमांटिक-ड्रामा फिल्म के गाने और इसकी कहानी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

    कहो ना प्यार है, Kaho Naa Pyaar Hai, Mohabbatein, Bollywood, Hera Pheri, Hrithik Roshan

    इस फिल्म में अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी और सुनील शेट्टी लीड रोल में थे.

    6. मेला: इस फिल्म में आमिर खान, उनके भाई फैज़ल खान और ट्विंकल खन्ना लीड रोल में थे. यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन इस कुछ लोग इसे आज भी बहुत पसंद करते हैं.

    7. हर दिल जो प्यार करेगा: मलायलम फिल्म ‘चंद्रलेखा’ के इस हिंदी रीमेक को लोगों का बहुत प्यार मिला था. इस रॉमेंटिक-कॉमेडी फिल्म में सलमान खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी लीड में थे. फिल्म में शाहरुख खान का गेस्ट अपीयरेंस था.

    इन फिल्मों के अलावा साल 2000 में ‘अस्तित्व’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘पुकार’, ‘राजू चाचा’, ‘फिज़ा’, ‘हे राम’, ‘क्या कहना’, ‘बवंडर’, ‘डॉ बाबासाहब अंबेडकर’, ‘हरी भरी’, ‘जंगल’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘बागी’ और ‘हद कर दी आपने’ भी रिलीज हुई थी.

    Tags: Bollywood, Hrithik Roshan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर