2021 में एक-दो नहीं बल्कि, रिलीज होंगी कई बड़ी हिन्दी फिल्में, देखें पूरी लिस्ट

इस साल कई बड़ी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर होगी भिड़ंत

इस साल कई बड़ी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर होगी भिड़ंत

2021 में कई बड़ी हिन्दी फिल्में (Hindi Films release date) दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं. पिछले साल जो फिल्में रिलीज नहीं हो पाई थीं, वह इस साल रिलीज हो रही हैं. 2021 में सिनेमाघरों पर लगने जा रहीं बड़ी हिन्दी फिल्मों (Bollywood Films) के रिलीज डेट के बारे में जानें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 5:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं. इनमें वह फिल्में भी शामिल हैं जो पिछले साल कोरोना महामारी (Covid 19 Pandemic) की वजह से रिलीज नहीं हो पाई थीं. इससे यह पक्का हो गया है कि इस बार दर्शकों को मनोरंजन का डबल धमाका मिलेगा और बॉक्स-ऑफिस और सिनेमाहॉल (Hindi Films 2021) की रौनक फिर से लौटेगी. हाल में फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श (Taran Adarsh) ने 2021 में रिलीज होने जा रहीं सभी बड़ी हिन्दी फिल्मों की रिलीज डेट की जानकारी दी है. उन्होंने ये जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की है.

तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने 2021 की महत्वपूर्ण फिल्मों के रिलीज डेट की सूची शेयर की है. वह पोस्ट के कैप्शन में लिखते हैं, '2021 में रिलीज होने जा रहीं बड़ी हिन्दी फिल्में. देखें यह अपडेटिड लिस्ट.' तरण ने लिस्ट में सबसे पहले मार्च में सिनेमाघरों में लगने वाली फिल्मों की रिलीज डेट के बारे में बताया है. फिर वह हर महीने रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में बता रहे हैं.

(फोटो साभारः Instagram/taranadarsh)


मार्च की 19 तारीख को तीन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस में भिड़ंत होगी. 'मुंबई सागा', 'संदीप और पिंकी फरार' और 'फ्लाइट' 19 मार्च को रिलीज हो रही हैं. जबकि इसके अगले हफ्ते यानी 26 मार्च को फिल्म 'हाथी मेरा साथी' और परिणीति चोपड़ा की 'सायना' की भिड़ंत होगी. अप्रैल भी फिल्मों के लिहाज से धमाकेदार रहने वाला है. इस महीने कंगना रनौत की 'थलाइवी', अमिताभ बच्चन की 'चेहरे' रिलीज होगी. 23 अप्रैल को बॉक्स ऑफिस पर 'थलाइवी' और सैफ अली खान की 'बंटी और बबली 2' की भिड़ंत देखने को मिलेगी.
(फोटो साभारः Instagram/taranadarsh)


इनके अलावा कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें मेकर्स ने इसी साल खास मौकों पर रिलीज करने का मन बनाया है, पर अभी तक उनकी रिलीज डेट का ऐलान नहीं हुआ है. इनमें सलमान खान की 'राधे' है, जिसके ईद में रिलीज होने की खबर आ रही है. इसी तरह आमिर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के क्रिसमस पर रिलीज होने की संभावना है, पर अभी इसकी रिलीज डेट का ऐलान नहीं हुआ है.

इनके अलावा कई बड़ी फिल्में विशेष मौकों पर रिलीज होने के लिए तैयार हैं. राजामौली की 'आरआरआर' और अजय देवगन की 'मैदान' दशहरा के मौके पर रिलीज होंगी. यकीनन, इनके बीच बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. वहीं कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' गांधी जयंती के वीकेंड पर रिलीज होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज