विद्युत जामवाल स्टारर 'सनक' की शूटिंग में किए गए हैं ये उपाय, 3 माह में 1 भी मामला नहीं

विपुल 'कमांडो' फ्रैंचाइज़ी, 'हॉलीडे - ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी’, 'सिंह इज किंग’, ’फोर्स’ इत्यादि जैसी सफल फिल्में बना चुके हैं. (Photo: https://www.instagram.com/mevidyutjammwal/)

विपुल 'कमांडो' फ्रैंचाइज़ी, 'हॉलीडे - ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी’, 'सिंह इज किंग’, ’फोर्स’ इत्यादि जैसी सफल फिल्में बना चुके हैं. (Photo: https://www.instagram.com/mevidyutjammwal/)

विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) स्टारर इस फिल्म के निर्देशक कनिष्क वर्मा ने बताया ‘हालांकि सावधानियों ने हर बार शूटिंग टाइम को प्रभावित किया है, लेकिन हर कोई बहुत ज़िम्मेदार था. इसलिए, हमने बिना किसी इंजरी या कोविड के मामलों के शूट करने में कामयाबी हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 10:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश भर में कोविड-19 मामलों में आई एक खतरनाक उछाल के साथ, फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन हाउस अपने सभी प्रोजेक्ट्स के कलाकारों और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बहुत सतर्क हो गए हैं. निर्माता विपुल अमृतलाल शाह, जो इस महीने गोवा में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'सनक (Sanak)' का आखिरी शूटिंग शेड्यूल शुरू करना चाहते हैं, उन्होंने फिल्म के सेट पर दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना सुनिश्चित किया है.

विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) और नवोदित एक्ट्रेस रुक्मिणी मैत्रा (Rukmini Maitra) स्टारर फिल्म में नेहा धूपिया की एक स्पेशल परफॉर्मेंस के साथ चंदन रॉय सान्याल भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. 'सनक’ के पोस्टर ने इस साल की शुरुआत में खूब धमाल मचाया था और जनता में काफी उम्मीदें जगा दी थीं.

'सनक' के आखिरी शेड्यूल के लिए उठाए जा रहे एहतियाती उपायों के बारे में बात करते हुए, निर्देशक कनिष्क वर्मा ने बताया, ‘हमारा सिर्फ गोवा शेड्यूल बचा है. कोरोना मामलों में अचानक उछाल आई है और पूरा देश इससे गुजर रहा है. ईमानदार से कहें तो, हम शुरू से ही बहुत सख्त रहे हैं, जहां तक सेट पर होने वाले सेनिटाइजेशन और सावधानियों की बात है. हमने इसे कभी हल्के में नहीं लिया, यहां तक ​​कि जब हमने जनवरी में फिल्म की प्रमुख फोटोग्राफी शुरू की थी, तब भी हमने इसका ध्यान रखा था. मुझे लगता है कि हम भाग्यशाली रहे हैं कि 3 महीने और बैक-टू-बैक शूटिंग के बावजूद एक भी हमारी टीम में अभी तक कोरोना का एक भी मामला नहीं है, क्योंकि हम सुरक्षा उपायों और जिम्मेदारी को लेकर बहुत सख्त थे. हमने यह सुनिश्चित किया कि सेट पर मौजूद हर व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल बनाए रखे. सेट पर सिर्फ उतने लोग मौजूद थे, जिनकी सेट पर जरूरत थी. किसी भी पॉइंट पर, हमारे पास शूटिंग फ्लोर पर 10-15 से अधिक लोग नहीं थे. सभी को अलग-अलग कमरों और कोनों में रखा गया और जरूरत पड़ने पर बुलाया जाता था.’

वर्मा ने बताया कि, ‘हालांकि सावधानियों ने हर बार शूटिंग टाइम को प्रभावित किया है, लेकिन हर कोई बहुत ज़िम्मेदार था और सभी ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई. इसलिए, हमने बिना किसी इंजरी या कोविड के मामलों के 3 महीनों में शूट पूरा करने में कामयाबी हासिल की थी. यही नहीं, सेट पर आने वाले कलाकारों और क्रू सदस्यों की कारों और बाइक को आने पर सैनिटाइज किया जाता था.’
निर्माता विपुल शाह कहते हैं, ‘हमारे पास सेट पर काम करने वाली एक विशेष सैनिटाइजेशन टीम थी. सेट पर 8 लोगों की एक टीम थी, जिनका प्राथमिक काम यह सुनिश्चित करना था कि पूरे शूटिंग स्थान और सेट को अच्छी तरह से साफ किया गया जाए, हर कोई हर 15-20 मिनट में सैनिटाइजेशन टनल से गुजरता था, हर किसी को अपने हाथों को साफ करने के लिए सैनिटाइजर दिया गया था, तापमान नियमित रूप से जांचा गया था, सरप्राइज चेक्स भी किए गए थे. हमने अलग-अलग रंग के बैंड भी बनाए थे, जैसे कि हरे बैंड उन लोगों को दिए गए थे जो शूटिंग क्षेत्र तक पहुंच सकते हैं और लाल बैंड उनके लिए जो वहां नहीं आ सकते थे. कुछ अतिरिक्त यूनिट बेस भी बनाए गए थे और उन्हें सैनिटाइज किया गया था, जिससे लोग छोटी यूनिट्स में विभाजित हो सके और हमने वैसे ही काम किया था.’

विपुल 'कमांडो' फ्रैंचाइज़ी, 'हॉलीडे - ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ ड्यूटी’, 'सिंह इज किंग’, ’फोर्स’ इत्यादि जैसी सफल फिल्में बना चुके हैं. ये फिल्में आज भी दर्शकों के जहन में ताजा हैं, जहां उन्होंने हमेशा अच्छा कंटेंट पेश किया है. 'सनक' के साथ, दर्शक एक और शानदार कहानी की उम्मीद कर सकते हैं. यह देखना होगा कि इस बार विपुल के पास एक्शन से भरपूर क्या है. सनशाइन पिक्चर्स के सहयोग से जी स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत 'सनक' विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन की पेशकश है, जिसे कनिष्क वर्मा की ओर से निर्देशित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज