vidhan sabha election 2017

'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' अभिनेता की 'रेप' पर बेहूदा टिप्पणी

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 3:07 PM IST
'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' अभिनेता की 'रेप' पर बेहूदा टिप्पणी
गेम ऑफ़ थ्रोन्स में जेसन
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 3:07 PM IST
हॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर हार्वी विंस्टीन के नाम से सामने आए यौन शोषण के मामलों के बाद हॉलीवुड से इस तरह के कई मामले प्रकाश में आ रहे हैं और मीडिया शोषण और असंवेदनशील बयान देने वाले पुरुष कलाकारों को हाइलाइट कर रह है.

बैटमैन का किरदार निभाने वाले एक्टर बेन अफलेक की एक रिपोर्टर को अपनी गोद में बिठाने वाली वीडियो वायरल होने के बाद अब 'गेम ऑफ थ्रोन्स' में खाल द्रोगो का किरदार निभाने वाले जेसन मोमोआ का एक असंवेदनशील बयान सोशल मीडिया पर तूल पकड़ रहा है.

बेन अफलेक ने की रिपोर्टर से जबर्दस्ती

यह बयान जेसन ने 2011 में दिया था जहां उन्होंने कहा था कि उन्हें गेम ऑफ थ्रोन्स में सुंदर महिलाओं का रेप करते हुए मजा आया.

गौरतलब है कि गेम ऑफ़ थ्रोन्स में इस 'रेप' के कई दृश्य दिखाए गए हैं और नग्नता व अश्लीलता के लिए यह शो विवादों में भी रहा है. जेसन, जो इन दिनों बेन अफलेक के साथ ही जस्टिस लीग में एक और सुपरहीरो एक्वामैन का किरदार निभा रहे हैं अब इस बयान को लेकर मुश्किल में नज़र आ रहे हैं.



हार्वी विंस्टीन के मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इस तरह के मामलों को खोद खोद के निकाला जा रहा है. हार्वी ने यौन शोषण के आरोपों को स्वीकार किया है और वो लगभग 1 अरब रुपयों का मुकदमा हारे हैं लेकिन इस मामले के बाद ऐसे बयान देने वालों और महिलाओं के साथ खुलेआम अभद्र व्यवहार करने वाले कलाकारों की जैसे शामत आ गई है.

जेसन के लिए ये पूरा मामला बेहद निराशाजनक है क्योंकि वो अपनी नई फ़िल्म जस्टिस लीग का इंतज़ार कर रहे हैं और बैटमैन बने बेन अफलेक के बाद उनका नाम ऐसी कंट्रोवर्सी में आ जाने के बाद ये फ़िल्म के लिए नुकसानदायक हो सकता है, इस बात को समझते हुए जेसन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माफी मांगते हुए लिखा -



I APOLOGISE Aloha j


A post shared by Jason Momoa (@prideofgypsies) on






"मैं जब ऑस्ट्रेलिया में उठा तो मैंने देखा कि लोग मेरी छह साल पुरानी बात पर प्रतिक्रियाएं दे रहे थे. कहीं न कहीं उनकी प्रतिक्रियाएं सही भी हैं. रेप के बारे में मेरा जोक बहुत ही भद्दा था. जिसके लिए मैं खुद ही गलत महसूस कर रहा हूं. मैं खुद से सवाल पूछ रहा हूं कि मैं ऐसी खराब बात कैसे कह सकता हूं. मैं जानता हूं कि जो लोग मेरे इस बयान से बहुत दुखी हुए हैं. मेरे माफ़ी मांगने से जो क्षति हो चुकी है,उसकी भरपाई तो नहीं हो सकेगी. लेकिन मैं तहे दिल से माफ़ी मांगता हूं. मैंने खुद भी अपने आस-पास के लोगों के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट होते देखा है. जो कि बहुत ही दुखदायक है. मैंने रेप के बारे में बहुत ही घटिया बात बोली थी, जो किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है. उस बात के लिए मैं खुद को जिम्मेदार मानता हूं. "

कुछ वक्त पहले बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी ऐसा ही कुछ बयान देकर फंस गए थे लेकिन बाद में उन्होंने भी माफी मांग ली.

ये भी पढ़ें :

हॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेसेज भी हुई हैं यौन शोषण की शिकार!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर