US: भारतीय मूल की कमला हैरिस बनीं उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, प्रियंका चोपड़ा बोलीं- गर्व का पल

US: भारतीय मूल की कमला हैरिस बनीं उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, प्रियंका चोपड़ा बोलीं- गर्व का पल
प्रियंका चोपड़ा और कमला हैरिस

अमेरिकी चुनाव में भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 4:55 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Election) में भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) को डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. इस पद के लिए चुनाव लड़ने वाली वो पहली अश्वेत महिला होंगी. उनकी जड़ें भारत में रही हैं और उन्होंने इसे हमेशा जाहिर भी किया है. ऐसे में बॉलीवुड से एक्टिंग करियर शुरू कर हॉलीवुड पहुंच चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है.

प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कमला हैरिस की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ''यह सभी महिलाओं के लिए एक एतिहासिक, परिवर्तनकारी और गर्व का पल है. सभी रंग की महिलाएं, सभी अश्वेत महिलाएं और सभी दक्षिण एशियाई महिलाएं. कमला हैरिस को ढेर सारी बधाई जोकि पहली अश्वेत और पहली भारतीय मूल की महिला हैं जो अमेरिकी पार्टियों का मुकाबला करेंगी.''


कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल रह चुकी हैं कमला हैरिस
55 साल की कमला हैरिस कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल रह चुकी हैं और वो पुलिस सुधार की बहुत बड़ी समर्थक हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे बाइडन ने उन्हें, 'बहादुर योद्धा और अमरीका के सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक' क़रार दिया. कमला हैरिस के नाना चेन्नई के ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते थे. उनका नाम पीवी गोपालन था. वो भारतीय लोक सेवा में अधिकारी थे. उन्होंने ज़ाम्बिया में भी सरकार के लिए सेवाएं दी थीं. गोपालन की बड़ी बेटी श्यामला अमेरिका में पढ़ाई के लिए गई थीं. कमला उन्हीं श्यामला की बेटी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज