हॉलीडे फेम फ्रेडी दारूवाला बोले- इस सोच से नेपोटिज्म को फेस करते समय पॉजिटिव बना रहा

हॉलीडे फेम फ्रेडी दारूवाला बोले- इस सोच से नेपोटिज्म को फेस करते समय पॉजिटिव बना रहा
फ्रेडी दारूवाला.

कुछ ही फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले फ्रेडी दारूवाला (Freddy Daruwala) ने कहा कि, 'मुझे भी कई बार नेपोटिज्म (Nepotism) फेस करना पड़ा, लेकिन मैं अपनी सोच से उस समय पॉजिटिव बना रहा.

  • Share this:
बॉलीवुड में तेजी से उभरते एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर जमकर बहस हो रही है. अनेक कलाकार बाहरी होने के कारण अपने साथ हुए भेदभाव की बात स्वीकार कर चुके हैं. कुछ कलाकारों ने फिल्में छीने जाने की भी बात कही है तो कुछ ने फेवरिज्म की बात स्वीकार की है.

'हॉलीडे: ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी', 'फोर्स 2', 'कमांडो 2' और 'रेस 3' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी दिखाने वाले एक्टर फ्रेडी दारूवाला (Freddy Daruwala) ने अपने बारे में खुलासा किया है. इन फिल्मों से उन्होंने अपनी पहचान बनाई थी. इन्होंने डिप्रेशन और नेपोटिज्म (Nepotism) पर भी कलाकार खुलकर अपनी बात कही है. फ्रेडी पिछली बार एक गुजराती फिल्म 'सूर्यांश' में दिखाई दिए थे.

'नेपोटिज्म से डील करना सीखना होगा'
ईटाइस्म को दिए इंटरव्यू में नेपोटिज्म के मुद्दे पर फ्रेडी ने कहा, 'हमें पहले यह समझना होगा कि नेपोटिज्म और डिप्रेशन दो अलग-अलग विषय हैं. यह भी अलग बात है कि नेपोटिज्म भी डिप्रेशन का एक कारण हो सकता है लेकिन ये दोनों एक ही नहीं हैं. आजकल नेपोटिज्म हर क्षेत्र में होता है चाहे वह पॉलिटिक्स हो, खेल हो, बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हो. एक बिजनेसमैन का बेटा बड़ा होकर उसका ही काम संभालता है. गुजराती सिनेमा में भी नेपोटिज्म है. नेपोटिज्म पहले से स्थापित है और हमें इससे डील करना सीखना होगा और अपनी पहचान बनानी होगी. मुझे नेपोटिज्म में कुछ गलत नहीं लगता.'
कई बार फेस करना पड़ा नेपोटिज्म


नेपोटिज्म के अपने कड़वे अनुभव की चर्चा करते हुए दारूवाला ने कहा, 'मुझे भी कई बार नेपोटिज्म फेस करना पड़ा. इसे ऐसे समझिए कि किसी फिल्म में हमें एक रोल करना है, या तो आप उसे कर लीजिए नहीं तो कोई और उसे करेगा. यदि आपको उस फिल्म में काम नहीं मिलता है तो आप हताश हो जाते हैं. इसे ऐसे समझना चाहिए कि, ऐसा नहीं है कि वह रोल आपके लिए ही बना था. इस सोच के साथ मैं नेपोटिज्म  को फेस करते समय पॉजिटिव बना रहा और खुद से कहा कि यह रोल मेरे लिए बना ही नहीं था.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading