इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ये थी आखिरी फिल्म, हमेशा के लिए बन गई यादगार

आज से सिनेमाघर भी फिर से खोले जा रहे हैं (प्रतीकात्मक फोटो)
आज से सिनेमाघर भी फिर से खोले जा रहे हैं (प्रतीकात्मक फोटो)

मार्च में जब सिनेमाघरों में ताला लगा था, ठीक उससे कुछ दिन पहले ही एक बॉलीवुड फिल्म रिलीज हुई थी... नाम था 'अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)', इससे फिल्म के बिजनेस पर काफी असर पड़ा था. बाद में इस फिल्म को ओटीटी पर भी रिलीज किया गया, ताकि नुकसान की भरपाई की जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 7:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से देशभर में हर एक क्षेत्र में सभी को भारी नुकसानों का सामना करना पड़ा है, क्योंकि इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किए गए. इस लॉकडाउन से मनोरंजन जगत को भी काफी नुकसान हुए, सिनेमाघर बंद कर दिए गए, फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई, यही नहीं तमाम छोटे से बड़े कलाकारों को मजबूरन घर में बैठना पड़ा. वैसे अब चीजें धीरे-धीरे पटरी पर वापस लौट रही हैं. फिल्मों की शूटिंग पहले से ही शुरू कर दी गई है और आज से सिनेमाघर भी फिर से खोले जा रहे हैं.



इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली आखिरी फिल्म थी 'अंग्रेजी मीडियम'
बता दें, मार्च में जब सिनेमाघरों में ताला लगा था, ठीक उससे कुछ दिन पहले ही एक बॉलीवुड फिल्म रिलीज हुई थी... नाम था 'अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)', इससे फिल्म के बिजनेस पर काफी असर पड़ा था. बाद में इस फिल्म को ओटीटी पर भी रिलीज किया गया, ताकि नुकसान की भरपाई की जा सके. भले ही इस साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ये थी आखिरी फिल्म थी, लेकिन ये एक यादगार फिल्म भी बन गई, कैसे? तो आइए आपको बताते हैं...




इसलिए यादगार बन गई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम'
दरअसल, इस फिल्म में लीड रोल में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) थे, जो अब हमारे बीच नहीं रहे. दिवंगत अभिनेता की ये फिल्म 13 मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और 29 अप्रैल को ही इरफान खान का इंतकाल हो गया था. बता दें, इरफान कैंसर से पीड़ित थे और वह कैंसर की लड़ाई ज्यादा समय तक नहीं लड़ पाए. इसलिए इरफान की आखिरी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' उनके चाहने वालों के लिए यादगार फिल्म बन गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज