Home /News /entertainment /

राजेश खन्ना को हुआ बुखार तो उनके पोस्टर पर बर्फ से सिकाई करने लगी थीं लड़कियां, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

राजेश खन्ना को हुआ बुखार तो उनके पोस्टर पर बर्फ से सिकाई करने लगी थीं लड़कियां, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

राजेश खन्ना की गजब की थी फैन फॉलोइंग. (फोटो साभार:Movies N Memories/Instagram )

राजेश खन्ना की गजब की थी फैन फॉलोइंग. (फोटो साभार:Movies N Memories/Instagram )

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को लड़कियां खून से खत लिखा करती थी, उनकी सफेद कार को अपनी लिपिस्टिक से लाल कर दिया करती थीं. लड़के राजेश के हेयरस्टाइल, उनके गुरु कुर्ते और अदाओं की कॉपी किया करते थे. काका की एक झलक पाने के लिए लोग घंटों इंतजार किया करते थे. ऐसे किस्से आपने बहुत सुने और पढ़े होंगे लेकिन अपने फेवरेट हीरो के बीमार होने पर फैंस किस तरह परेशान हो जाते थे, इसके बारे में बताते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जैसी फैन फॉलोइंग तो आज सोशल मीडिया के जमाने में भी किसी स्टार की नहीं है. राजेश के जमाने में जब सोशल मीडिया नहीं था, फिर भी फैंस (Rajesh Khanna Fans) उनकी फिल्मों की शूटिंग वाली लोकेशन ढूंढ लेते थे और उनके बारे में हर तरह की खबर रखा करते थे. काका के नाम से फेमस इस सुपरस्टार की आंखों में एक खास तरह का जादू था जो लड़कियों को खासा आकर्षित करता था. उनकी स्माइल एक चुंबक की तरह हुआ करती थी जो फैंस को अपनी तरफ खींचती थी. राजेश के मास हिस्टिरिया के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे. आज एक ऐसा दिलचस्प किस्सा सुनाते हैं जिसके बाद आप कह उठेंगे कि स्टारडम  हो तो ऐसा.

    काका को हुआ बुखार तो परेशान हो उठीं लेडी फैंस
    राजेश खन्ना को लड़कियां खून से खत लिखा करती थी, उनकी सफेद कार को अपनी लिपिस्टिक से लाल कर दिया करती थीं. लड़के राजेश के हेयरस्टाइल, उनके गुरु कुर्ते और अदाओं की कॉपी किया करते थे. काका की एक झलक पाने के लिए लोग घंटों इंतजार किया करते थे. ऐसे किस्से आपने बहुत सुने और पढ़े होंगे लेकिन अपने फेवरेट हीरो के बीमार होने पर फैंस किस तरह परेशान हो जाते थे, इसके बारे में बताते हैं.

    राजेश खन्ना के पोस्टर पर बर्फ से की गई थी सिकाई
    एक बार राजेश खन्ना बीमार पड़े, तेज बुखार से पीड़ित थे. राजेश खन्ना के बीमार होने की खबर जैसे ही फैंस को मिली तो कोई पूजा पाठ करने लगा कोई मंदिर-मस्जिद मत्था टेकने लगा. वहीं कुछ लड़कियां इस तरह परेशान हो गई थीं कि राजेश के पोस्टर पर बर्फ से सिकाई करने लगी. ऐसा करके वो एक्टर के बुखार को उतारने की कोशिश करने लगी. हैरानगी की हद तक ऐसा क्रेज किसी स्टार के बारे में कभी नहीं सुना गया. लड़कियां जब उनकी फिल्म देखने सिनेमाहाल में जाती थीं तो हर लड़की को यही लगता था कि स्क्रीन पर भले ही कोई हीरोइन हो रोमांस वो उसके साथ ही कर रहे हैं.

    आखिरी झलक पाने के लिए भी लोग थे बेकरार
    शायद यही वजह थी कि बरसों बाद जब राजेश खन्ना का स्टारडम नहीं रहा फिर भी उनके आखिरी सफर पर लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था. राजेश खन्ना के बंगले आशीर्वाद पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. फिल्म इंडस्ट्री के अलावा हजारों फैंस भी थे जो अपने चहेते एक्टर की आखिरी झलक देख लेना चाहते थे.

    ये भी पढ़िए-50 Years Of Amar Prem: राजेश खन्ना ने 24 बार देखी थी ये बंगाली फिल्म, ‘पुष्पा आई हेट टीयर्स’ का जाने किस्सा

    कहते हैं कि जिस दिन राजेश खन्ना का निधन हुआ उस दिन आसमां भी रो रहा था. मुंबई में बारिश के बावजूद उनके चाहने वाले उन्हें आखिरी सलाम देने के लिए पहुंच गए. कई फैंस तो उस दौर को याद कर रहे थे जब टूटे दिल और परेशानी से निजात पाने के लिए राजेश खन्ना की फिल्म देखने सिनेमाघर में जाते थे और तीन घंटे के लिए अपने दुख दर्द से दूर मुस्कुराते रहते थे.

    Tags: Rajesh khanna

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर