लाइव टीवी

जब सलमान खान ने पिता सलीम खान की पूरी सैलरी में लगा दी थी आग, मिला था ये सबक

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 3:16 PM IST
जब सलमान खान ने पिता सलीम खान की पूरी सैलरी में लगा दी थी आग, मिला था ये सबक
सलमान खान पिता सलीम खान के साथ (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

छोटे सलमान खान (Salman Khan) ने अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर ये काम किया था.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) आज इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर्स में गिने जाते हैं. वो इंडस्ट्री में कई स्ट्रगल कर रहे एक्टर्स की मदद करके भी नाम कमा चुके हैं. सलमान ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वो अपनी फैमिली के बेहद करीब हैं. हाल ही में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा जबरदस्त वायरल हो रहा है. जो कि काफी पुराना है, ये सलमान के बचपन की बात है जब उन्होंने अपने पिता सलीम खान के सैलरी के पैसों में आग लगा दी थी. इसके बाद सलीम खान ने उन्हें जो सबक दिया उसे सलमान आज तक नहीं भूले हैं.

दरअसल, एक किताब 'खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो' (Khantastic: The Untold Story of Bollywood's Trio) में एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया गया है. इस किताब के मुताबिक सलमान खान को पैसे की अहमियत एक खास वाकये के बाद पता चली. टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट की मानें तो इस किताब में बताया गया है कि ये किस्सा उस दौरान का है जब सलमान खान इंदौर में अपने परिवार के साथ रहते थे. जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था और वो काफी समय तक यहां रहे. इसी दौरान एक दीवाली को अपने भाई-बहनों से साथ पूरी मस्ती के मूड में थे. सभी मिलकर कागज जला रहे थे. जब कागज खत्म हो गए तो सलमान को इधर-उधर कुछ नहीं मिला. तब सलमान अपने पिता की स्टडी टेबल पर गए और वहां रखे कागज के बंडल को उठाकर ले आए.

सलमान ने ये कागज के बंडल अपने भाई-बहनों को जलाने के लिए दे दिया. छोटे सलमान के लिए ये सिर्फ कागज थे लेकर असल में ये सलीम खान की पूरी सैलरी थी. बच्चों मे मिलकर उनकी सैलरी के 750 रुपए आग में फूंक दिए. वहीं जब ये बात सलीम खान को पता चली तो वो अपने बच्चों पर गुस्सा नहीं हुए बल्कि उन्हें प्यार से समझाया कि पैसे की अहमियत क्या होती है.



सलमान पर इस सबक का गहरा असर हुआ, उन्होंने सलीम से ये वादा किया वो इस सबक को जीवन भर याद रखेंगे और आगे जाकर हुआ भी ऐसा ही. शायद बचपन की ये छोटी-छोटी बातें ही कारण हैं कि सलमान खान अपनी फैमिली के इतने करीब हैं खासकर अपने पिता सलीम खान से.



ये भी पढ़ें- Coronavirus Lockdown पर सारा अली खान ने लिखी मजेदार कविता, शेयर की फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading