लाइव टीवी

Birthday Special: पैसे की कमी के कारण बेड बेचकर जमीन पर सोना पड़ा था, आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा एक्शन स्टार

News18Hindi
Updated: March 2, 2020, 8:45 AM IST
Birthday Special: पैसे की कमी के कारण बेड बेचकर जमीन पर सोना पड़ा था, आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा एक्शन स्टार
'बागी 3' 6 मार्च को र‍िलीज हो रही है.

स्टार किड (Star Kid) होने के बावजूद टाइगर ने बचपन में कई कठिनाइयां देखी हैं. पैसे की कमी की वजह से उन्हें बेड बेचना पड़ा था और जमीन तक पर सोना पड़ता था.

  • Share this:
बॉलीवुड एक्शन और डांसिंग सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज 30 साल के हो गए हैं. हाल में उन्होंने हृतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ साल 2019 की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'वॉर' (War) डिलीवर किया. इस वक़्त वो अपनी करियर के पीक पर हैं, लेकिन स्टार किड (Star Kid) होने के बावजूद टाइगर ने बचपन में कई कठिनाइयां देखी हैं. पैसे की कमी की वजह से उन्हें बेड बेचना पड़ा था और जमीन तक पर सोना पड़ता था.

दरअसल टाइगर के पापा मशहूर बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) हैं और उनकी मॉ का नाम आएशा श्रॉफ (Aayesha Shroff) है. जी क्यू मैगज़ीन (GQ Magazine) से बात करते हुए टाइगर ने खुद बताया था की साल 2003 में आएशा ने एक फिल्म को प्रोड्यूस किया. फिल्म का टाइटल 'बूम' (Boom) था. ये फिल्म कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की पहली फिल्म थी. यह फिल्म रिलीज़ से पहले ही लीक हो गयी और बाद में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर बुरी तरह फ्लॉप हुई. फिल्म के फ्लॉप होने के कारण जैकी और आयशा को उनके बांद्रा (Bandra) वाले घर को बेचना पड़ा और खार (Khar) शिफ्ट होना पड़ा टाइगर उस वक़्त सिर्फ 11 साल के थे मगर उन्हें सब कुछ समझ आ रहा था की ये सब क्या हो रहा है.

आगे टाइगर ने कहा 'मुझे याद है की एक एक करके घर के फर्नीचर और सामान बेचने पड़ रहे थे. मेरी मां की पेंटिंग्स, लैम्प्स. जिन भी चीज़ों को देखकर बड़ा हुआ था वो सभी चीज़ें धीरे धीरे बेचनी पड़ीं. फिर एक दिन मेरा बेड भी बेचना पड़ गया. मुझे फिर जमीन पर सोना पड़ा. ये मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दौर था और सबसे बुरी फीलिंग थी. मैं 11 साल की उम्र में ही काम करना चाहता था मगर मुझे पता थ कि मैं इस वक़्त कुछ भी नहीं कर सकता'.



जब टाइगर एक्टर बने तो उन्होंने अपनी माँ से वादा किया था की वो पुराने बंगले को वापस खरीद लेंगे. जैकी श्रॉफ को और आएशा को ये बात बहुत पसंद आयी मगर उन्होंने इसी घर में रहने का फैसला लिया. हालाँकि पीछे सप्ताह टाइगर ने अपने पेरेंट्स को एक नया घर खरीद कर गिफ्ट किया है.






 




View this post on Instagram




 

Me vs promotions be like ... this battle i prob cant win🙈 #march6th i see you ❤️ #baaghi3


A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) on






यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड को किस करती दिखीं जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ,वायरल हो रही Photo

बात करें वर्क फ्रंट की तो टाइगर इन दिनों अपनी फिल्म 'बागी 3' (Baaghi 3) के प्रोमोशन्स में बिजी हैं. फिल्म के ट्रेलर से पता चल रहा है कि फिल्म में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा. ये फिल्म 2016 में आयी 'बागी' (Baaghi) और 2018 में आई 'बागी 2' (Baaghi 2) का सीक्वल है. दोनों ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी. इस फिल्म में टाइगर के साथ श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और रितेश देशमुख (Reteish Deshmukh) देखने को मिलेंगे. साथ ही टाइगर हॉलीवुड फिल्म 'रैम्बो' (Rambo) के हिंदी रीमेक में भी दिखाई देंगे और 2014 में आई उनकी फिल्म 'हीरोपंती' (Heropanti) के सीक्वल 'हीरोपंती 2' (Heropanti 2) में लीड रोल में नजर आएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2020, 7:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading