लाइव टीवी

'बागी 3' के लिए टाइगर श्रॉफ ने अपनी बॉडी पर किया एक्सपेरिमेंट, इस तरह उभारीं नसें

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 6:56 PM IST
'बागी 3' के लिए टाइगर श्रॉफ ने अपनी बॉडी पर किया एक्सपेरिमेंट, इस तरह उभारीं नसें
'बागी 3' 6 मार्च को र‍िलीज हो रही है.

'बागी 3' में अपनी बॉडी पर एक्सपेरिमेंट कर रहे एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने एक पर्सनल डाइट मेंटेन की और रोजाना दो बार कसरत का सहारा लिया. जानिए इस दौरान उन्होंने डाइट क्या रखी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 6:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने अपनी बेहद गठीली बॉडी पर एक बार फिर से प्रयोग किया है. चौंकाने वाली बात ये है कि पहले से ही बेहद फिट और सुडौल दिखने वाले टाइगर ने अपनी आगामी फिल्म 'बागी 3' के लिए 6 फीसदी तक बॉडी फैट कम कर लिया है. असल में ऐसा उन्होंने अपनी बॉडी को 'लीन लुक' देने के लिए किया है. ऐसा करने से किसी भी शख्स की नसें उभरकर दिखाई देती हैं. आपको याद हो कि टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) ने इससे पिछली फिल्म 'वॉर' (War) में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ जबर्दस्त एक्‍शन किया था. इसमें उनकी बॉडी काफी सुडौल और ऋतिक को टक्कर देते हुए दिखाई दी थी.

बागी 3 (Baaghi3) की शूटिंग के दौरान टाइगर ने फिल्म के लिए लीन लुक में आने के लिए कठिन ट्रेनिंग और वर्किंग सेशन शुरू किया था. यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके शरीर की नसें साफ़ दिखाई दे सकें. इसके लिए टाइगर ने अपना बॉडी फैट 6 प्रतिशत तक कम कर दिया था. फ़िल्म के पोस्टर और ट्रेलर को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं.

प्रोडक्शन हाउस के अनुसार टाइगर का बॉडी फैट औसतन 10 से 12% प्रतिशत तक था, हालांकि शरीर से 6% कम करना कोई आसान बात नहीं थी, लेकिन फिर भी टाइगर ने कम समय में इस लुक को हासिल कर लिया.

'बागी 3' में टाइगर के साथ श्रद्धा दिखाई देंगी.


इस डाइट को फॉलो कर के टाइगर ने घटाया फैट
टाइगर ने कभी-कभी तो इतनी कठिन ट्रेनिंग और वर्कआउट किए कि उन्हें इसकी वजह से भूख लगनी ही बंद हो गई. इसके कारण मेटाबोलिक रेट कम हो जाता है. टाइगर ने फिल्म में इस लुक को हासिल करने के लिए एक पर्सनल डाइट मेंटेन की और रोजाना दो बार कसरत की. उनके खानपान में ओटमील के साथ 8-10 अंडों का सफेद हिस्सा शामिल था. उनके दोपहर के खाने में 'उबला चिकन' और 'सब्जियों' के साथ 'ब्राउन राइस' शामिल किया गया था. टाइगर दिनभर 'ड्राई फ्रूट्स' और 'नट्स' को स्नैक्स के तौर पर खाते थे. उनके शाम के नाश्ते में प्रोटीन शेक शामिल होता था और दिन का आखिरी भोजन मछली और ब्रोकोली रहता था. इस दौरान टाइगर को राज ढोले ट्रेनिंग दे रहे थे.

'बागी 3' आगामी 6 मार्च को रिलीज होगी.
इस बारे में टाइगर कहते हैं, "सर्बिया में शूटिंग करना एक टास्क की तरह था, मौसम काफी अजीबोगरीब था. शर्टलेस लुक के लिए मुझे अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पूरी तरह से खत्म करना था. साथ ही 6% तक बॉडी फैट बनाए रखना था. ऐसे में माइनस तीन (-3) डिग्री के तापमान में महत्वपूर्ण क्लाइमेक्स दृश्य को 45 दिनों के लंबे एक्शन शेड्यूल में फिल्माना कठिन था. मैं केवल शूटिंग के पहले और बाद में कसरत कर सकता था. इसलिए, मुझे बीच में जब भी वक़्त मिलता था एक्सरसाइज कर लिया करता था. इन जल्‍दबाजी के सेशन और प्रतिबंधित कैलोरी के सेवन ने मुझे शर्टलेस सीक्वेंस के लिए फिट रखा था."

'बागी 3' इस साल 6 मार्च को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसमें टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म को नाडियाडवाला ग्रैंडसन ने निर्मित और अहमद खान ने निर्देशित किया है.

यह भी पढ़ेंः अभिनेता शहबाज खान पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 6:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर