Home /News /entertainment /

to lal singh chaddha from badla andhadhun and these bollywood film is hollywood adoption

विदेशी फिल्मों की अडॉप्शन पर बनी कई फिल्में मचा चुकी हैं धूम, अब बारी 'लाल सिंह चड्ढा' की

विदेशी फिल्मों की अडॉप्शन पर बनी कई फिल्में मचा चुकी हैं धूम, अब बारी 'लाल सिंह चड्ढा' की (फोटो साभार इंस्टाग्राम @kareenakapoorkhan@parineetichopra )

विदेशी फिल्मों की अडॉप्शन पर बनी कई फिल्में मचा चुकी हैं धूम, अब बारी 'लाल सिंह चड्ढा' की (फोटो साभार इंस्टाग्राम @kareenakapoorkhan@parineetichopra )

'लाल सिंह चड्ढा' से पहले भी बॉलीवुड में विदेशी फिल्मों से अडॉप्शन लेकर बनाई जा चुकी हैं. इतना ही नहीं, विदेशी फिल्मों की अडॉप्शन बनीं ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा चुकी हैं. चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में विस्तार से.

    आमिर खान ( Aamir Khan) करीना कपूर (Kareena Kapoor ) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा'(Laal Singh Chaddha ) का फैंस लंबे वक्त से इंतजार कर हैं. फिल्म का ट्रेलर और कई गाने रिलीज हो चुके हैं, जिसे देखने के बाद फैंस बेताब हैं. ‘लाल सिंह चड्ढा’ को डायरेक्टर अद्वैत चंदन डायरेक्ट कर रहे हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड की मच अवटेडे फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट ग्रंप’ का अडॉप्शन है. ‘फॉरेस्ट ग्रंप’ में टॉम हैंक्स लीड रोल में थे. इस फिल्म को बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड भी मिल चुका है. यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

    आपको बता दें कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ से पहले भी बॉलीवुड में विदेशी फिल्मों से अडॉप्शन लेकर बनाई जा चुकी हैं. इतना ही नहीं, विदेशी फिल्मों की अडॉप्शन बनीं ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा चुकी हैं. चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में विस्तार से.

    बदला
    अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर संस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘बदला’ आपको याद है ना. यह फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. ‘बदला’ स्पैनिश फिल्म ‘द इनविजिबल गेस्ट (The Invisible Guest) की ऑफिशियल रीमेक थी, लेकिन फिल्म को निर्देशक सुजॉय घोष ने इतनी बेहतरीन तरीके से परोसा कि लोग देख हैरान रह गए थे. फिल्म अमिताभ और तापसी की दमदार अदाकारी को खूब सराहा गया.

    ‘अंधाधुन’
    आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू स्टारर फिल्म ‘अंधाधुन’ 2018 में रिलीज हुई थी. फिल्म में आयुष्मान खुराना एक पियानो प्लेयर की भूमिका में है. फिल्म का निर्देशन डायरेक्ट श्रीराम राघवन ने किया था. ‘अंधाधुन’ को बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन थ्रिलर फिल्मों में शुमार किया जा सकता है.यह फिल्म बॉक्स ऑफिस खूब कमाई की थी. लेकिन आपको बता दें कि यह फिल्म भी विदेशी अडॉप्शन फिल्म थी. यह फ्रेंच की शार्ट फिल्म ‘द पियानो ट्यूनर’ की अडॉप्शन थी, जिसके राइट्स को श्रीराम राघवन ने खरीदे थे.

    द गर्ल ऑन द ट्रेन
    साल 2021 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ भी विदेशी अडॉप्शन फिल्म थी. फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया था. बता दें कि यह फिल्म इसी नाम से हॉलीवुड थ्रिलर ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ की एक आधिकारिक हिंदी रीमेक थी. यह पाउला हॉकिन्स की बेस्टसेलर पर आधारित फिल्म है. हॉलीवुड ऑरिजनल में एमिली ब्लंट ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

    बैंग बैंग
    2014 में आयी ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘बैंग बैंग’ टॉम क्रूज और कैमरून डियाज अभिनीत जिस हॉलीवुड फिल्म ‘नाइट एण्ड डे’ का अडॉप्शन है. ‘बैंग बैंग’ उस समय की हिट फिल्म थी.

    Tags: Aamir khan, Amitabh bachchan, Ayushmann Khurrana, Kareena kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर