• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • टोक्यो ओलंपिक: रवि दहिया के कुश्ती के फाइनल में पहुंचने के बाद बोले रणदीप हुड्डा- 'मेडल पक्का'

टोक्यो ओलंपिक: रवि दहिया के कुश्ती के फाइनल में पहुंचने के बाद बोले रणदीप हुड्डा- 'मेडल पक्का'

देश को रवि दहिया (Ravi Dahiya) से पदक की उम्मीदें बढ़ गई हैं. (Photo @gurruchoudhary/Twitter and randeephooda/Instagram)

रवि दहिया (Ravi Kumar) के कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने पर एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने हरियाणवी अंदाज में खुशी जताई है. उनके फाइनल में पहुंचने पर विवेक दहिया और गुरमीत चौधरी भी खुश हैं. रणदीप ने ट्वीट कर लिखा है कि, 'अररर्र यो गाड़या लठ, रवि दहिया, मेडल पक्का'.

  • Share this:

    मुंबई. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में बुधवार को भारतीय पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने इतिहास रच दिया. वे पुरुषों के फ्रीस्टाइल के 57 किलो भार वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंच गए. रवि ने अपने पहले ओलंपिक में दमदार खेल दिखाया है. देश को उनसे पदक की उम्मीदें बढ़ गई हैं. उन्होंने पहले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोलंबिया के पहलवान ऑस्कर एडुवार्डो को हराया.

    इसके बाद क्वार्टर फाइनल मैच में बुल्गारिया के जॉर्जी वैलेंटिनोव को 14-4 से शिकस्त दी. सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हराकर रवि फाइनल में पहुंच गए. अब उनका इरादा फाइनल में गोल्ड जीतने का है. वे 2019 के वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं.

    रणदीप हुड्डा का ट्वीट.

    रवि लंबे समय से दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं. वे स्टेडियम के जिस कमरे में रहते हैं, उसमें पहले लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) रहते थे. एक इंटरव्यू में रवि ने कहा था कि, ‘मैं छत्रसाल स्टेडियम में सालों में जिस कमरे में रहा, उसमें पहले योगेश्वर रहते थे. यह उनके लिए बनाया गया था. उन्होंने लंबे समय तक इसी कमरे में रहकर तैयारी की थी. उनके छत्रसाल स्टेडियम छोड़ने के बाद यह कमरे मुझे दे दिया गया. मुझे इस कमरे में रहना काफी अच्छा लगता है.

    गुरमीत चौधरी का ट्वीट.

    रवि के फाइनल में पहुंचने पर एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने हरियाणवी अंदाज में ट्वीट कर खुशी जताई है. उनके फाइनल में पहुंचने पर विवेक दहिया और गुरमीत चौधरी भी खुश हैं. रणदीप ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘अररर्र यो गाड़या लठ, रवि दहिया, मेडल पक्का’. विवेक दहिया ने ट्वीट में लिखा है- ‘भारत के लिए गर्व का पल. रवि दहिया और दीपक पुनिया, भाइयों इस ओलंपिक में लठ गाड़ दियो. सारा देश आपकी तरफ देख रहा है.’ एक्टर गुरमीत चौधरी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है- ‘गोल्ड पाने का प्रयास करो, फाइनल में प्रवेश करने वाले दूसरे भारतीय पहलवान. जय हिंद.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज