'साहो' में बाहुबली प्रभास के सामने थी धाकड़ खलनायकों की भीड़, अकेले किया सामना

बहुप्रतीक्षित फिल्म साहो (Saaho) में प्रभास (Prabhas) के सामने खलनायकों की भीड़ है. फिल्म में जैकी श्रॉफ, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी के साथ और भी विलेन मौजूद हैं.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 2:54 PM IST
'साहो' में बाहुबली प्रभास के सामने थी धाकड़ खलनायकों की भीड़, अकेले किया सामना
साहो विलेन के भीड़ में भटक गई है.
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 2:54 PM IST
350 करोड़ के ग्रैंड बजट की फिल्म से साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) ने बॉलीवुड में एन्ट्री कर ली. लेकिन फिल्म साहो (Saaho) की जिस धमक का सबको इंतज़ार था वैसी गूंज फिल्म देखने पर लोगों को महसूस नहीं हो रही. सिर्फ हैरतअंगेज एक्शन और स्टंट सीन्स ही फिल्म को लगातार बांधने में कामयाब नहीं हो सकते हैं. यही वजह है कि ये पांच बातें फिल्म पर असर डालती दिखाई दे रही हैं.

ज़बर्दस्त एक्शन लेकिन हिंदी में डायलॉग स्लो
मुंबई में एक बड़ी डैकेती के सीन के साथ फिल्म की कहानी शुरू होती है. जिसके बाद एक ब्लैक बॉक्स की तलाश होती है जिसमें किस्मत की चाबी होती है. इसी तलाश में फिल्म की कहानी को कई शहरों से गुज़रते हुए दिखाया गया है जहां प्रभास का सामना अलग अलग विलेन से होता है. पूरी फिल्म ही प्रभास पर बनी है इसके बावजूद प्रभास की डायलॉग डिलिवरी बेहद स्लो है. उनकी डबिंग पर भी सवाल उठ रहे हैं. हालांकि उनके एक्शन सीन ज़बर्दस्त हैं लेकिन बाहुबली वाला अंदाज़ नहीं दिख सका.

Saaho, Saaho review, Saaho public review, Baahubali, Prabhas film Saaho, Baahubali, Shradhha Kapoor, साहो, साहो रिव्यू, साहो पब्लिक रिव्यू, बाहुबली, प्रभास फिल्म साहो, श्रद्धा कपूर
साहो के पब्लिक रिव्यू


प्रभास-श्रद्धा की कैमिस्ट्री में केमिकल-लोचा
श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो के साथ साउथ की सिल्वर स्क्रीन में एन्ट्री हुई है. लेकिन प्रभास के साथ उनकी कैमिस्ट्री कहीं भी अपना असर नहीं छोड़ सकी है. फिल्म में श्रद्धा कपूर का एक पुलिस कॉप का रोल है लेकिन वो सिर्फ ग्लैमरस गर्ल तक ही सीमित रही हैं.

यह भी पढ़ेंः बाहुबली प्रभास की साहो ने तोड़े रिकॉर्ड, 2 हजार पहुंचा टिकट का दाम
Loading...

saaho
साहो बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है.


फिल्म की लंबाई से कहानी पर असर
फिल्म की लंबाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं. फिल्म की जरुरत से ज्यादा लंबाई की वजह से कहानी और स्क्रीनप्ले पर असर पड़ा है. जिसकी वजह से फिल्म की रफ्तार को बरकरार रखने के लिए जरूरी मसाला मिसिंग लगता है. वहीं फिल्म के गानों को भी कहीं कहीं कहानी में गलत जगह रखा गया है जिसकी वजह से फिल्म की लंबाई खिंच गई है.

यह भी पढ़ेंः Saaho First Review: 'बाहुबली' प्रभास की फिल्म साहो से चिढ़ गए लोग, दिए खराब रिएक्शन- बर्बाद हुआ पैसा!

saaho
साहो में दिखा जबर्दस्त एक्‍शन.


विलेन की भीड़ से भटकती कहानी
फिल्म की कहानी की थीम के मुताबिक प्रभास को विलेन के साम्राज्य को नेस्तनाबूत करना है. लेकिन फिल्म में एक्शन,मारधाड़ और स्टंट दिखाने के लिए ढेर सारे विलेन को ठूंसना एक मजबूरी सा लगता है. फिल्म की लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट होने की वजह से फिल्म प्रभास के अलावा किसी और किरदार पर ठहरती ही नहीं दिखती है. कहानी में इस कदर ट्विस्ट और टर्न डाले गए हैं कि हर मोड़ पर हीरो के सामने एक नया विलेन होता है.

saaho
साहो में थके-थके दिखे हैं प्रभास.


एक्शन का ओवरडोज़, थके-थके दिखे प्रभास
जबर्दस्त एक्शन सीक्वेंस के लिए स्पेशल इफैक्ट का ज़ोरदार इस्तेमाल हुआ है जो कि इस फिल्म को टेक्निकली हॉलीवुड की फिल्मों के बरक्स बनाने की कोशिश है. लेकिन कहीं कहीं विजुअल इफैक्ट का भी जरूरत से ज्यादा प्रयोग गैरजरूरी और समझ से परे लगता है. विजुअल इफैक्ट दिखाने के लिए क्रिएट किए गए एक्शन सीन्स ओवरडोज़ से लगते हैं. साथ ही प्रभास भी थके-थके नजर आते हैं.

साहो में खलनायकों में बस चंकी पांडे अपने रोल के साथ न्याय कर पाते हैं.


फिल्म में बॉलीवुड के सितारों को बड़े-बड़े रोल मिले हैं. जैकी श्रॉफ, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी ने फिल्म की कहानी के हिसाब से अहम रोल किए हैं. विलेन के किरदार में चंकी पांडे ने अपने रोल के साथ न्याय किया है और अपना असर छोड़ा है. वहीं मुख्य भूमिका के किरदारों ने भी अपने रोल में कोई कसर नहीं छोड़ी है. फिल्म का संगीत भी लोगों को पसंद आएगा.

यह भी पढ़ेंः Saaho Box Office: 'बाहुबली' प्रभास की साहो पहले ही दिन कमा सकती है 70 करोड़, तोड़ेगी 'एवेंजर्स एंडगेम' का रिकॉर्ड

2 साल में बन कर तैयार हुई फिल्म साहो का हिंदी वर्जन पहले दिन 20 करोड़ तक की कमाई कर सकता है. जबकि ट्रेड एनलिस्ट की राय है कि पहले दिन ही अकेले भारत में ये 100 करोड़ की बम्पर कमाई कर सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...