लाइव टीवी

कैमरे के पीछे क्या-क्या करते है बॉलीवुड के सितारे, शूटिंग के वक्त खुलते हैं राज

News18Hindi
Updated: December 28, 2019, 6:56 PM IST
कैमरे के पीछे क्या-क्या करते है बॉलीवुड के सितारे, शूटिंग के वक्त खुलते हैं राज
करीना कपूर कई बार शूटिंग के वक्त सीन के बाद मस्ती के मूड में रहती हैं.

बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार एक्टर-एक्ट्रेस की ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं, जो पहले कभी किसी ने नहीं देखी होतीं. कई प्रेम-कहानियों को भी यहीं अंजाम दिया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 6:56 PM IST
  • Share this:
फिल्म 'शोले' की शूटिंग मुंबई से दूर बैंगलोर से 50 किलोमीटर मैसूर की ओर रामनगरम जिले में हो रही थी. एक तरफ ये महान फिल्म बन रही ‌थी और दूसरी तरफ धर्मेंद्र (Dharmendra) लाइटमैन और स्टाफ को पैसे खिला रहे थे.

धर्मेंद्र ये पैसे इसलिए खिला रहे थे कि जो भी सीन हेमा मालिनी (Hema Malini) के साथ शूट हो रहा है, उसमें लाइटमैन अपनी ओर से कुछ गड़बड़ी कर दें. ताकि एक बार सीन पूरा ना हो. बार-बार उस सीन के रीटेक किए जाएं और धर्मेंद्र को ऑन कैमरा ही सही हेमा मालिनी के साथ ज्यादा रोमांस का मौका मिले. इसके लिए वे कैमरे के पीछे जमकर मेहनत करते हैं.

dharmendra
धर्मेंद्र एक सीन के बाद.


'राम-लीला' की शूटिंग के वक्त ही दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को रणवीर सिंह (Ranveer Singh) से प्यार हुआ. एक तरफ संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म के लिए रोमांटिक सीन्स फिल्मा रहे थे. दूसरी तरफ असल जिंदगी में भी दोनों कलाकार एक-दूसरे के करीब आ रहे थे. कई बार शूटिंग खत्म होने के बाद दोनों कलाकार कैमरे के पीछे लंबी-लंबी बातचीत करते थे.

katrina kaif
सीन को शूट करने से पहले कैटरीना को दूसरा सीन समझाते हुए डायरेक्टर.


कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जाता है कि 'अजब प्रेम की गजब कहानी' की शूटिंग के दौरान कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर की बाहों में झूल जाती थीं. दोनों कलाकार शूटिंग के बाद एक-दूसरे के साथ काफी समय ब‌िताते थे.

kareena kapoor
करीना कपूर कई बार शूटिंग के वक्त सीन के बाद मस्ती के मूड में रहती हैं.
रेखा ने खुद कई इंटरव्यू में कहा कि शूटिंग के बाद वो अमिताभ को देखती रह जाती थीं. वह अमिताभ की एक-एक बात को बहुत ध्यान से सुनती थीं. शूटिंग के बाद ऐसा सेट पर ऐसा नजारा बन जाता था कि बाद के दिनों में जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा के साथ काम करने के लिए मना कर दिया था.

priyanka chopra
प्रियंका चोपड़ा हमेशा बड़े इत्मिनान से अपने सीन समझती हैं.


फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान कैमरे के पीछे घटी घटनाओं के बारे में कहा जाता है कि यही वो जगह है जहां से सैफ अली खान और करीना कपूर एक दूसरे के साथ आ गए. अब दोनों एक सफल फिल्म कपल हैं.

sanjay dutt
संजय दत्त सेट पर जमकर मस्ती के लिए जाने जाते हैं.


कई फिल्मों में आखिर में क्रेडिट के साथ बिहाइंड द सीन्स दिखाते हैं. लेकिन इनमें अक्सर हंसी-मजाक वाले सीन्स को ही दिखाया जाता है. उन चीजों के बारे में बात नहीं की जाती जिनसे कई बार सेट पर तनाव का महौल बन जाता है. आखिर खान की लगान की मेकिंग 'चले-चलो' को बनाने वाले सत्यजीत भटकल ने कई राज खोले थे. उन्होंने बताया एक बार आमिर खान की पूर्व पत्नी रीना आईं और पूरी फिल्म यूनिट पर चिल्लाने लगीं. महौल कभी तनावभरा हो गया. किसी तरह आमिर ने संभाला.

यह भी पढ़ेंः रेलवे स्टेशन पर गाने वाली महिला को बॉलीवुड में हिमेश रेशमिया ने दिया मौका, देखे VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर