होम /न्यूज /मनोरंजन /बॉलीवुड से जुड़ा एक ऐसा डॉक्टर, जिससे 90 के दशक में जवान हुआ हर आदमी चिढ़ता है

बॉलीवुड से जुड़ा एक ऐसा डॉक्टर, जिससे 90 के दशक में जवान हुआ हर आदमी चिढ़ता है

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

एक मुलाकात के बाद माधुरी और श्रीराम नेने ने एक-दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझने के लिए मिलना शुरू कर दिया. तीन महीने बाद ...अधिक पढ़ें

    1990 के दशक की बात है. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के कथित प्यार के किस्सों से फिल्म मैगजीन भरी रहती थीं. ये किस्से सबसे ज्यादा चर्चा में तब रहे, जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'साजन' (1991) रिलीज होने वाली थी. सेट पर ऐसे कई लोग होते थे, जिन्होंने इन किस्सों के सच होने का दावा किया था. संजय और माधुरी दीक्षित इस वक्त की सबसे चहेती जोड़ी हुआ करते थे. और उन्होंने इस दौरान खतरों के खिलाड़ी (1988), इलाका (1989), कानून अपना अपना (1989), थानेदार (1990), साजन (1991), खलनायक (1993), साहिबान (1993) और महानता (1997) जैसी फिल्में साथ-साथ की थीं.

    उस वक्त माधुरी दीक्षित बिना किसी झिझक, मजे से संजय दत्त के बारे में अपने इंटरव्यू में बात किया करती थीं. यासिर उस्मान ने अपनी किताब 'संजय दत्त : द क्रेजी स्टोरी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय' में भी माधुरी दीक्षित के एक पुराने इंटरव्यू का जिक्र किया है. माधुरी इसमें कहती हैं, 'मेरे सबसे पसंदीदा पार्टनर संजय दत्त हैं, वो बिल्कुल जोकर हैं... और उनकी कहानियां मुझे हमेशा हंसाती रहती हैं, लेकिन वे एक जेंटलमैन भी हैं.' एक दूसरे इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित का कहना था, 'संजू एक मजेदार इंसान हैं. जैसा कि ज्यादातर लोग उनके बारे में सोचते हैं उससे उलट वे दिल से बहुत प्यारे हैं, उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है. वे अकेले इंसान हैं जो मुझे हमेशा हंसाते रहते हैं. वे कोई खेल नहीं खेलते. वे खुले और सुलझे हुए इंसान हैं.'

    संजय दत्त और पहली पत्नी ऋचा के संबंध सही नहीं चल रहे थे
    ऐसे इंटरव्यूज के चलते दोनों के संबंधों के बारे में काफी बातें होने लगी थीं हालांकि संजय और माधुरी दोनों में से किसी ने ऑफिशियली कोई बात नहीं कही थी.

    News18 Hindi

    'स्टार एंड स्टाइल', 'फिल्मफेयर' और दूसरी मैग्जीन की कवर स्टोरी में दोनों एक्टर्स की शादी के कयास लग रहे थे. हालांकि इसी बीच आई 'खलनायक' (1993) के डायरेक्टर सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'संजय दत्त कभी माधुरी दीक्षित से शादी नहीं करेंगे.' इसके बाद संजय दत्त की पत्नी ऋचा जो अमेरिका में थीं और कैंसर का इलाज करा रही थीं, अपनी बेटी त्रिशाला को लेकर इंडिया आ गईं.  लेकिन 15 दिन के भीतर ही वे वापस अमेरिका चली गईं और एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि संजय दत्त ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया है. फिर भी वे उनसे तलाक नहीं चाहती हैं. अभी ये मामला चल ही रहा था कि 1993 के मुंबई बम धमाकों में संजय दत्त का नाम अवैध असलहा केस में आया और संजय दत्त को जेल जाना पड़ा. जिस दौरान संजय दत्त और माधुरी के रिश्तों में एक शिथिलता आ गई.

    भाई के चलते माधुरी को मिले श्रीराम
    माधुरी दीक्षित के भाई अजीत दीक्षित ने माधुरी से सिफारिश की थी कि बस एक बार माधुरी उनके दोस्त से मिल लें. अजीत उस वक्त अमेरिका में ही रहते थे. एक मुलाकात के बाद माधुरी और श्रीराम नेने ने एक-दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझने के लिये अक्सर मिलना शुरू कर दिया. तीन महीने बाद  बॉलीवुड की इस धक-धक गर्ल ने लाखों दिलों पर छुरियां चलाते हुए श्रीराम नेने से शादी का फैसला कर लिया.

    News18 Hindi

    एक बार एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित से पूछा गया कि आपने उस वक्त शादी का फैसला क्यों किया जब आप अपने करियर की पीक पर थीं, माधुरी ने जवाब दिया था- "क्योंकि मैं प्यार में पड़ी हुई थी."

    जब माधुरी ने शादी की, उन्होंने कुछ फिल्में साइन कर रखी थीं. प्रोफेशनल माधुरी शादी के कुछ दिनों के भीतर ही मुंबई काम पर वापस आ गईं. इस बीच वे हवाई गई थीं, 10 दिनों के हनीमून पर. इसके कुछ दिन बाद वे इंडिया से चली गईं और डेनेवर, अमेरिका में जाकर बस गईं. एक बार माधुरी दीक्षित ने अमेरिका जाकर बस जाने के बारे में कहा था, "मुझे याद है, जब मैं पहली बार अमेरिका में ग्रॉसरी की शॉपिंग करने गई, मेरा दिल जोर से धड़क रहा था. लेकिन फिर, मुझे इतना अच्छा लगने लगा. यहां पर आजादी का एहसास हो रहा था."

    एक बार डॉ नेने ने अपनी सफल शादी का राज बताया था, "हम सही बैलेंस बनाते हैं. वे (माधुरी) हमेशा जमीन से जुड़ी रही हैं. मैं हमेशा सपने देखता रहा हूं और कुछ अनोखा करता रहा हूं. उन्होंने मुझे धैर्य रखना सिखाया और मैंने उन्हें संगठित रहना सिखाया."

    अमेरिका में 12 साल गुजारने के बाद माधुरी दीक्षित पति और बच्चों के साथ मुंबई आकर बस गईं. और उनके पति डॉ नेने ने कई बड़े मेडिकल कॉलेज से ऑफर होने के बावजूद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन संचालित हॉस्पिटल में नौकरी करने का फैसला किया ताकि वे उनकी सहायता कर सकें जिन्हें सबसे ज्यादा मेडिकल सेवाओं की जरूरत होती है. माधुरी फिर से फिल्मों में काम करने लगी हैं.

    'संजू' पर हो चुका है विवाद
    जब राजकुमार हिरानी ने संजू बनाने की घोषणा की थी तो ऐसी कई रिपोर्ट्स आई थीं, जिनमें कहा जा रहा था कि माधुरी ने हिरानी से कहा है कि संजू से उनसे जुड़े सारे सीन हटा दिये जायें. लेकिन माधुरी ने आगे ऐसी सारी रिपोर्ट्स को मिड-डे को दिये एक इंटरव्यू में खारिज किया था और कहा था कि मैं आज जहां आ चुकी हूं इन बातों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे नहीं पता ये रिपोर्ट्स कहां से आ रही हैं.

    बहरहाल करन जौहर फिर से बॉलीवुड की चर्चित जोड़ी संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की ऑनस्क्रीन वापसी कराने वाले हैं. ये वापसी हो रही है करीब 25 सालों बाद. कलंक के 19 अप्रैल, 2019 को रिलीज होने की संभावना है.

    यह भी पढ़ें : Trivia : जब गाने के लिए पंचम दा ने उतरवा दी गिटारिस्ट की शर्ट

    Tags: Bollywood, Karan johar, Madhuri dixit, Sanjay dutt, Sanju, Trivia, Trivia Cinema

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें