लाइव टीवी

Trivia: जब नीतू कपूर बोलीं, दाल-चावल टाइप का लड़का है रणबीर, नहीं पसंद करेगा नखरीली बीवी

News18Hindi
Updated: July 7, 2018, 12:50 PM IST
Trivia: जब नीतू कपूर बोलीं, दाल-चावल टाइप का लड़का है रणबीर, नहीं पसंद करेगा नखरीली बीवी
नीतू कपूर ने फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में रणबीर के बारे में भी कई खुलासे किए थे. पढ़िए रणबीर के बारे में उनकी मां ने क्या-क्या खास बातें बताई थीं?...

नीतू कपूर ने फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में रणबीर के बारे में भी कई खुलासे किए थे. पढ़िए रणबीर के बारे में उनकी मां ने क्या-क्या खास बातें बताई थीं?...

  • Share this:
फिलहाल रणबीर कपूर अपनी नई फिल्म 'संजू' के चलते काफी चर्चा में हैं. एक ओर जहां फिल्म में उनके रोल की बहुत तारीफ हो रही है. वहीं उनकी यह फिल्म कमाई के कई कीर्तिमान अपने नाम करते हुए 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है. इससे इतर उनके और आलिया भट्ट के रिश्ते की भी चर्चाएं लोगों के बीच बहुत हो रही हैं. दोनों की जोड़ी को 'रालिया' नाम दिया जा चुका है. ऐसे में न तो रणबीर की 'संजू' का ही फीवर लोगों के बीच कम होता दिख रहा है और न ही खुद उनका.

रणबीर और आलिया साथ में नई फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' भी आने वाली है. इस फिल्म में उनके साथ महानायक अमिताभ बच्चन भी दिखाई देंगे. ऐसे में जब पिछली रात रणबीर ने आलिया के घर जाकर अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयां दी, हम आपको बताने जा रहे हैं रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर के एक पुराने इंटरव्यू के बारे में जिसमें उन्होंने अपने और रणबीर के मां-बेटे के रिश्ते के बारे में बहुत सी बातें की थीं.

25 नवंबर, 2011 को फर्स्टपोस्ट को दिए इस इंटरव्यू में नीतू कपूर ने रणबीर के बारे में भी कई खुलासे किए थे. आज रणबीर के रिलेशनशिप की खबरों के बीच पढ़िए, करीब 7 साल पहले उनके बारे में उनके मां ने क्या-क्या खास बातें बताई थीं?



कोमल स्वभाव के रणबीर को मां ने सिखाया था रिलेशनशिप चलाना



नीतू कपूर ने कहा था, "वह बहुत कोमल है. वह किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकता. उसके रिलेशनशिप के बारे में भी ऐसा ही है, वह नहीं जानता कि 'न' कैसे कहा जाये, और रिलेशन में पड़ जाता है! मैं ऐसा होते हुए देखती हूं और कुछ नहीं कर सकती. पहली बार जब उसने किसी का साथ महसूस किया, मैं जानती थी कि लड़की उसके लिये सही नहीं है. पर जब मैंने उनसे यह बात कही, उसने विद्रोह कर दिया. सो मैंने सीख लिया कि इससे दूसरी तरह से निपटना है."



नीतू कपूर ने यह भी कहा था, "मैंने उससे कहा कि इतनी जल्दी सीरियस मत हो, जितनी दुनिया तुम देखते जाओगे, उतना ही जानते और सीखते जाओगे, बहुत सी लड़कियों से मिलो, और उनके साथ बाहर जाओ, लेकिन कोई कमिटमेंट मत करो. पर मैंने उसे परेशान न करना सीख लिया था. इसलिये इतना कहकर मैं चली गई. और इस तरकीब ने काम किया."

'लड़कियां खुद ही रणबीर को करती हैं अप्रोच'
नीतू आगे कहती हैं, "मैं समझती हूं कि रणबीर चार्मिंग है, लेकिन बहुत शर्मीला है. मैं कभी उसे किसी लड़की को खुद अप्रोच करते नहीं देखती. पहले लड़कियां ही उसकी तरफ बढ़ती हैं, और वह इतना विनम्र है कि न नहीं कह पाता और रिलेशनशिप में चला जाता है. लेकिन वह चोरी-छिपे मुझे इसके बारे में बता देता है, और कुछ मामलों में सलाह भी लेता है. मैं उससे एक दोस्त की तरह बात करती हूं, और बल्कि कोशिश करती हूं कि अगर जरूरी लगे तो उसे रिलेशनशिप से बाहर निकाल लूं."

नीतू कपूर बेटे के लिए चाहती हैं ऐसी बहू
नीतू कपूर ने कहा था, "मुझे बहू के तौर पर कोई ऐसी लड़की चाहिये, जो यह समझे कि वह कितना सीधा है. वह बिल्कुल दाल-चावल टाइप का लड़का है, न ही वह खुद बहुत नाज़-नखरे करता है और न ही ऐसी पत्नी को पसंद करेगा जो खुद बहुत करती हो."

नीतू कपूर ने यह भी कहा था, "वह ज्यादातर मेरी ही तरह है, कपूर परिवार से अलग, जैसी उसकी छवि बना रखी गई है उससे अलग. सबसे अच्छी लड़की उसके लिये वह होगी जो उससे जैसा वह है, वैसा होने के लिये प्यार करे. लेकिन मैं जानती हूं वह अभी किसी के लिये भी सीरियस नहीं है. वह मुझसे ऐसी बातें नहीं छिपा सकता. ऐसा जब भी होगा अपने आप फूटकर बाहर निकल आयेगा."

नीतू ने अपने और ऋषि के संबंधों से जुड़ी सारी बातें रणबीर को बता दी थीं
नीतू ने ऋषि कपूर और अपने संबंधों के उतार-चढ़ाव के बारे में भी खुलासा किया था और यह भी बताया कि कैसे रणबीर इन सारी चीजों को देख रहा था. उन्होंने स्वीकारा था, "मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी में परेशान थी. मैं सोचती हूं कि वह 15 साल के आसपास रहा होगा जब मैं और ऋषि अपने संबंधों के बुरे दौर से गुजर रहे थे. मैं रणबीर के साथ बैठती और उससे घंटों बातें करती, मैं उसे वह सब बताती जो मुझे सही लगता और सारी बातें उसे समझाने की कोशिश करती. मैं समझती हूं कि वह मेरा तब का बेस्ट फ्रेंड था. मेरा अकेला राजदार. मैं अपने दिल की बातें ऐसे खोलकर उसके सामने रख दिया करती थी, जैसा मैं किसी के साथ नहीं कर सकी. मैं समझती हूं कि उस वक्त से वह बदल गया, अचानक से वह जिम्मेदार हो गया, बड़ा हो गया. मैंने महसूस किया, उसे सारी बातें जाननी चाहिये. जब उसका वक्त आयेगा तो ये उसे ये एक अच्छा पति बनायेंगी."

यह भी पढ़ें : आलिया भट्ट के घर देर रात दिखे रणबीर कपूर, जानें क्या है मामला?
First published: July 7, 2018, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading