Home /News /entertainment /

TRIVIA : उस कुत्ते का क्या हुआ जिसने आमिर खान के पैर चाटे थे?

TRIVIA : उस कुत्ते का क्या हुआ जिसने आमिर खान के पैर चाटे थे?

TRIVIA : उस कुत्ते का क्या हुआ जिसने आमिर खान के पैर चाटे थे?

TRIVIA : उस कुत्ते का क्या हुआ जिसने आमिर खान के पैर चाटे थे?

साल 2008 में अपने ब्लॉग में आमिर खान ने लिखा था कि उनका कुत्ता, जिसका नाम शाहरुख है वो उनके पैर चाट रहा है और वो उसे बिस्कुट खिला रहे हैं.

    आपको याद होगा कि एक बार आमिर खान ने अपने ब्लॉग में एक कुत्ते के बारे में लिखा था जिसे वो बिस्कुट खिला रहे थे और वो उनके पैर चाट रहा था. इस कुत्ते के ज़िक्र के बाद आमिर ख़ान को कई लोगों ने बुरा भला कहा था और कई लोगों ने शाहरुख खान का मज़ाक उड़ाया था. आप में से जिन लोगों को ये घटना याद नहीं उन्हें याद दिला देते हैं कि साल 2008 में अपने ब्लॉग में आमिर ने लिखा था कि उनका कुत्ता, जिसका नाम शाहरुख है वो उनके पैर चाट रहा है और वो उसे बिस्कुट खिला रहे हैं. आमिर खान के इस ट्वीट के बाद शाहरुख के फैन्स आमिर से बहुत नाराज़ हुए थे.

    दरअसल आमिर ने गजनी फिल्म के बाद मुंबई से सटे पंचगनी इलाके में एक घर खरीदा. इस घर में आमिर से पहले इस घर के केयरटेकर और उनका परिवार रहता आया था. इसी घर के केयरटेकर के पास ये कुत्ता मौजूद था. इस कुत्ते का नाम शाहरुख पड़ जाने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. जिस दिन इस कुत्ते को केयरटेकर परिवार लेकर आया उसी दिन आमिर वाले घर में शाहरुख खान एक एड फिल्म की शूटिंग करने आए थे. शाहरुख के फैन उस परिवार ने शाहरुख की याद में इस कुत्ते के बच्चे का नाम शाहरुख रख दिया.

    जब आमिर ने इस घर को खरीदा तो उन्हें नहीं पता था कि इस घर में शाहरुख नाम का एक कुत्ता भी मौजूद है. कई लोगों ने कहा कि आमिर ने जानबूझ कर इस परिवार के कुत्ते को अपने पास रखा. लेकिन आमिर का कहना था कि उन्हें घर खरीदने के आखिरी दिन तक ये मालूम नहीं था कि इस घर में एक केयरटेकर परिवार पहले से रह रहा है और उनके पास एक कुत्ता है जिसका नाम ‘शाहरुख’ है. जिस दिन आमिर इस घर में रहने पहुंचे, उस दिन केयरटेकर परिवार ने उनसे रिक्वेस्ट की उन्हें इसी घर में रहने दिया जाए. आमिर ने मना नहीं किया और फिर कुछ समय बाद आमिर को इस कुत्ते के बारे में पता चला.

    ये भी पढ़ें: TRIVIA: अपने पहले शॉट के लिए ऋषि कपूर को संजय दत्त की मां से मिली थी 'रिश्वत'

    आमिर कहते हैं कि उन्होंने शाहरुख को छेड़ने के लिए अपने ब्लॉग पर ऐसा लिखा था लेकिन इसके पीछे कोई खराब मंशा नहीं थी. आमिर के अनुसार उन्होंने बाद में पत्नी किरन राव के कहने पर इस कुत्ते का नाम बदल कर शाकी रख दिया. किरन का मानना था कि शाहरुख हमारे अच्छे दोस्त हैं और ये अच्छा नहीं लगता. इसके बाद घर में किसी ने भी उस कुत्ते को शाहरुख नाम से नहीं पुकारा.

    इस ब्लॉग के बाद शाहरुख को पसंद करने वाले कई लोग आमिर खान से नाराज़ हो गए थे. लेकिन कुछ समय बाद आमिर ने इस बात से किसी का दिल दुखने पर माफी भी मांगी थी और शाहरुख ने भी इसे एक ‘दोस्त’ के मज़ाक के रुप में लिया था. आमिर और शाहरुख एक दूसरे के बारे में कई बार खुले मंच से दोस्ताना बातें कह चुके हैं और ‘कॉफी विद करन’ के एक एपिसोड में आमिर ने कहा भी था कि वो शाहरुख की बहुत इज्जत करते हैं, बस समस्या ये है कि शाहरुख और उनकी दुनिया बहुत अलग अलग है और शायद इन दोनों ही दुनिया में किसी नए इंसान के लिए जगह नहीं है.

    ये भी पढ़ें: Trivia : पैरों की वैक्सिंग न कराने पर स्कूल में ट्रोल होती थीं सनी

    Tags: Aamir khan, Trivia, Trivia Cinema

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर