लॉकडाउन से टीवी एक्टर्स की फीस में हुई 30 फीसदी तक कटौती, कैसे बढ़ा सलमान का पैसा?

लॉकडाउन से टीवी एक्टर्स की फीस में हुई 30 फीसदी तक कटौती, कैसे बढ़ा सलमान का पैसा?
सलमान खान ने बिग बॉस के लिए बढ़ाई फीस

बताया जाता है कि इस बार सलमान खान (Salman Khan) प्रति शो 16 करोड़ रुपये फीस दी जाएगी, जो पिछली बार 14 करोड़ रुपये थी.

  • Share this:
मुंबई. जैसा माथा वैसा तिलक. एक तरफ टेलीविजन ब्रॉडकास्टर कोरोना के दौर में में विज्ञापन की कमाई रुकने का रोना रोकर सीरियल निर्माताओं का बजट घटा रहे हैं, वहीं खबर है कि रीयलिटी शो बिग बॉस के 2020 सीजन के लिए एंकर सलमान खान की फीस में प्रति एपिसोड दो करोड़ का इजाफा किया गया है. बताया जाता है कि इस बार सलमान प्रति शो 16 करोड़ रुपये फीस दी जाएगी, जो पिछली बार 14 करोड़ रुपये थी.

मीडिया में आ रही खबरों अनुसार बिग बॉस के नए सीजन के लिए ब्रॉडकास्टर सलमान की फीस बिना ना-नुकुर के बढ़ा रहा है. वहीं इससे पहले बंद बड़े सीरियलों को शुरू करने के लिए ब्रॉडकास्टरों ने निर्माताओं पर दबाव डाला. शूटिंग शुरू कराई. इस बीच मुंबई में दो सीरियलों मेरे साईं और डॉ. बी.आर. अंबेडकर के सैट पर कोरोना पहुंच गया है. इससे हड़कंप की स्थिति है. बताया जा रहा है कि निर्माताओं से शूटिंग शुरू कराने वाले ब्रॉडकास्टरों ने पहले ही सीरियलों के बजट में 30 फीसदी तक की कटौती कर दी है. जिससे कोरोना के जोखिम भरे दौर में ऐक्टरों-निर्देशकों-तकनीशियनों की फीस में काफी गिरावट आ गई है. मगर चौंकाने वाली वाली बात यह है कि टीवी ऐक्टरों की फीस कटौती के जिम्मेदार ब्रॉडकास्टरों के पास बॉलीवुड सितारों को देने के लिए पैसा है.

सलमान से पहले आइटम डांसर मलाइका अरोड़ा की भी खबर थी कि उन्होंने एक टीवी डांस शो में जज बनने के लिए ब्रॉडकास्टर के फीस कटौती के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया. आखिरकार ब्रॉडकास्टर ने मलाइका की मांग मानते हुए और उन्हें नए सीजन में भी जज की कुर्सी पर बरकरार रखा. फिल्मी दुनिया में सितारा और गैर-सितारा हैसियत वाले ऐक्टरों के बीच भेदभाव पर बहस अभी चल ही रही है, उस पर अब टीवी इंडस्ट्री में ब्रॉडकास्टरों द्वारा किया जा रहा भेदभाव भी सामने आ रहा है.



बढ़ती रही है सलमान की फीस
सलमान खान 2010 में बिग बॉस से जुड़े और तब से लगातार शो के एंकर हैं. रिपोर्टों के अनुसार सीजन चार से छह तक उनकी फीस प्रति एपिसोड ढाई करोड़ थी. जबकि सीजन सात में वह डबल होकर पांच करोड़ हो गई. सीजन नौ में सलमान ने प्रति एपिसोड सात से आठ करोड़ रुपये लिए. सीजन 12 में फीस के मामले में उन्होंने लंबी छलांग लगाई और प्रत्येक एपिसोड के लिए उन्हें 12 से 14 करोड़ रुपये मिले. बताया जाता है कि पिछले सीजन 13 के लिए सलमान के खाते में 26 एपिसोड के लिए 403 करोड़ रुपये की फीस गई. हालांकि उनकी फीस के बारे में आधिकारिक रूप से चैनल ने कभी कुछ नहीं कहा.

बिग बॉस से पहले कोरोना टेस्ट
खबरों के अनुसार बिग बॉस 14 अक्तूबर में शुरू होगा और इसमें हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों का घर के अंदर जाने से पहले कोरोना टेस्ट होगा. ज्यादातर इसमें टीवी के कलाकार ही नजर आएंगे. फिल्मवालों का इससे मोहभंग हो चुका है. बताया जाता है कि शो में इस बार 13 सेलेब्रिटी रहेंगे, जबकि तीन आम लोग हिस्सा लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading