ट्विंकल खन्ना ने शेयर की स्कूल की फोटो, अक्षय कुमार-सोनम कपूर को नॉमिनेट करके की बड़ी अपील

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 2:31 PM IST
ट्विंकल खन्ना ने शेयर की स्कूल की फोटो, अक्षय कुमार-सोनम कपूर को नॉमिनेट करके की बड़ी अपील
ये तस्वीर ट्विंकल खन्ना के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से ली गई है.

Twinkle Khanna ने अपने स्कूल के समय की तस्वीर शेयर कर एक गंभीर मुद्दे की तरफ सबका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है. ट्विंकल ने इस पोस्ट में सोनम कपूर (Sonam Kapoor), ताहिरा कश्यप और अपने पति अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भी नॉमिनेट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 2:31 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस और लेखक ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने लड़कियों की शिक्षा (Girl Education) जैसे गंभीर मुद्दे को उठाते हुए सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. ये ट्विंकल के स्कूल के समय की तस्वीर है. इसे शेयर करते हुए ट्विंकल ने लिखा, 'जैसा कि आप देख सकते हैं ना केवल मेरी हेयरस्टाइल टीचर जैसी थी. बल्कि मेरे लिए पढ़ाई में अच्छा करना भी उतना ही अहम था. क्योंकि इसने मुझे एक आत्मनिर्भर महिला बनने में मदद की'.

ट्विंकल ने इसके साथ ही लिखा, '5 में से 2 लड़कियां आज भी स्कूल की पढ़ाई पूरी नहीं कर पातीं. चलिए पूछें कि ये फासला क्यों है.' इस पोस्ट पर उन्होंने Save the girl child को टैग किया. इसके साथ ही ट्विंकल ने इस पोस्ट में सोनम कपूर (Sonam Kapoor), ताहिरा कश्यप और अपने पति अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को नॉमिनेट किया. ट्विंकल ने इनसे कहा कि वह अपने स्कूल की यादें शेयर कर इस बात को और आगे ले जाएं'.

twinkle khanna

बता दें कि ट्विंकल करीब एक साल से Save The Children संस्थान से जुड़ी हैं. यह बच्चों की सेहत, खानपान और लाइफ स्टाइल को बेहतर बनाने की दिशा में काम करता है. जैसा कि ट्विंकल ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उनके लिए पढ़ाई काफी अहम थी. ऐस वह पहले अपनी पहली बुक लॉन्च के मौके पर भी बता चुकी हैं.

ट्विंकल ने बताया था कि वह बचपन में किताबी कीड़ा थीं और एक समय वह चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती थीं. उन्होंने कहा, 'जब मैंने अपनी 12वीं पूरी की तो मैं चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती थी. मेरे दोनों माता-पिता फिल्म इंडस्ट्री में थे. वो चाहते थे कि मैं उनके रास्ते पर चलूं और मैंने वही किया. लेकिन 8 साल बाद मैं इस नतीजे पर पहुंची कि मैं एक्टर बनने में फेल हो गई. ये थोड़ा दिल तोड़ने वाला था लेकिन मैं घबराई नहीं, मैं इससे आगे निकली और आज मैं यहां पर हूं.'

यह भी पढ़ें:

अनुष्का शर्मा ने शेयर की बिकिनी वाली फोटाे, तो विराट हो गए रोमांटिक, किया ये कमेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...