vidhan sabha election 2017

सुजॉय के बाद दो और फिल्ममेकर्स ने दिया IFFI से इस्तीफा

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 12:33 PM IST
सुजॉय के बाद दो और फिल्ममेकर्स ने दिया IFFI से इस्तीफा
ज्ञान कोरिया और अपूर्व असरानी
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 12:33 PM IST
गोवा में आयोजित होने जा रहे 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया से जुड़ा विवाद अब बढ़ता नजर आ रहा है. फेस्टिवल की ज्यूरी के अध्यक्ष और फिल्म निर्देशक सुजॉय घोष के इस्तीफा देने के बाद अब दो और फिल्ममेकर्स ने भी इस्तीफा दे दिया है.

इनमें स्क्रीनराइटर अपर्व असरानी और 'द गुड रोड' फिल्म के डायरेक्टर ज्ञान कोरिया का नाम शामिल है. बता दें कि अपूर्व ने मंगलवार को सुजॉय के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर उनका समर्थन किया था.

अब उन्होंने भी ज्यूरी मेंबर के पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि वह सुजॉय के फैसले
के साथ हैं. इस पर आगे बढ़ते हुए ज्ञान कोरिया ने भी सुजॉय के समर्थन में इस्तीफा दिया है.

अब आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला क्या है. दरअसल 9 नवंबर को सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने IFFI में दिखाई जाने वाली फीचर और नॉ़न फीचर फिल्मों की लिस्ट जारी की थी.

इस लिस्ट में रवि जाधव की मराठी फिल्म 'न्यूड' और सनल कुमार ससिधरन की मलयालम फिल्म 'एस दुर्गा' शामिल नहीं थीं. जबकि इन दोनों ही फिल्मों को ज्यूरी ने फिल्मों की लिस्ट में वरीयता से शामिल करने का सुझाव दिया था. लेकिन जब सूचना व प्रसारण मंत्रालय द्वारा अंतिम सूची तैयार की गई, तब इन फिल्मों को सूची से बाहर कर दिया गया. सुजॉय ने इसी के विरोध में इस्तीफा दिया था.

अब इसी को लेकर ज्यूरी सदस्यों और मंत्रालय के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है.

यहां तक कि इस मामले में मलयालम फिल्ममेकर सनल कुमार ससिधरन ने केरल हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है. उन्होंने उनकी फिल्म को फेस्टिवल में शामिल न किए जाने के संबंध में कोर्ट में एक याचिका दायर की है. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इस बारे में लिखा है.

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन 20 से 28 नवंबर तक गोवा में होना है.

ये भी पढ़ें
सुजॉय घोष का फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी से इस्तीफा
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर