UN ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, प्रियंका चोपड़ा से छिनवाना चाहता था ये पद

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 9:38 PM IST
UN ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, प्रियंका चोपड़ा से छिनवाना चाहता था ये पद
प्रियंका ने हाल ही में पाकिस्तान को लेकर कई बयान दिए हैं.

यूनिसेफ (UNICEF) की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा एच फोर को लिखे पत्र में मजारी ने आरोप लगाया कि चोपड़ा (Priyanka Chopra) भारत और पाकिस्तान (India–Pakistan) के बीच ‘परमाणु युद्ध’ की पक्षधर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 9:38 PM IST
  • Share this:
भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को कश्मीर पर उनके रुख की वजह से यूनिसेफ (UNICEF)  के सद्भावना दूत के पद से हटाए जाने की पाकिस्तान की मांग के बीच संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा है कि प्रियंका को खुद से संबंधित मुद्दों पर निजी तौर पर बोलने का अधिकार है.

दुजारिक का गुरुवार का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने कहा था कि कश्मीर पर भारत सरकार की नीतियों का समर्थन करने वाली चोपड़ा को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के सद्भावना दूत पद से हटा देना चाहिए.

यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा एच फोर को बुधवार को लिखे पत्र में मजारी ने आरोप लगाया कि चोपड़ा भारत और पाकिस्तान के बीच ‘परमाणु युद्ध’ की पक्षधर हैं.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता दुजारिक ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं यही कह सकता हूं कि किसी भी सद्भावना दूत के लिए चाहे वह चोपड़ा हों या कोई और, हम उनसे यूनिसेफ या किसी अन्य संगठन की ओर से बोलते समय निष्पक्ष रहने की उम्मीद करते हैं.’’

priyanka chopra
प्रियंका के बयानों से खफा है पाकिस्तान.


यह भी पढ़ेंः रेलवे स्टेशन पर गाने वाली महिला को बॉलीवुड में हिमेश रेशमिया ने दिया मौका, देखे VIDEO

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जब वे निजी बातचीत करते हैं तो उन्हें खुद से संबंधित या किसी मुद्दे पर अपनी राय रखने का हक है. उनके निजी विचार उन एजेंसी पर नहीं पड़ने चाहिए जिनसे वे संबंद्ध हो सकते हैं.’’
Loading...

दुजारिक से यह पूछा गया था कि भारतीय सेना के पक्ष में ट्वीट कर रहीं चोपड़ा क्या अब भी यूनिसेफ की सद्भावना दूत के पद पर बनी रहेंगी.

मजारी के इस पत्र से पहले अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान भी एक पाकिस्तानी महिला ने चोपड़ा पर चीखते-चिल्लाते हुए आरोप लगाया था कि अभिनेत्री उनके देश के खिलाफ परमाणु युद्ध को भड़का रही हैं.

इस पाकिस्तानी महिला ने चोपड़ा के 26 फरवरी के उस ट्वीट का हवाला दिया जिसमें अभिनेत्री ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकाने पर भारतीय लड़ाकू विमानों की कार्रवाई के बाद वायुसेना को बधाई दी थी.

यह भी पढ़ें- 

पाक अदालत ने हाफिज सईद की याचिका पर आपत्ति को बरकरार रखा
हर जगह कश्मीर मुद्दे पर फेल PAK अब UN में करेगा ड्रामेबाजी
पाकिस्तान की पहली अंतरिक्ष यात्री, नामिरा सलीम कौन हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...