पेरेंट्स के तलाक से दुखी अर्जुन कपूर को लग गई थी ज्यादा खाने की लत, 150 किलो हो गया था वजन

अर्जुन कपूर ने 2012 में फिल्म 'इशकजादे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/arjunkapoor)

अर्जुन कपूर ने 2012 में फिल्म 'इशकजादे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/arjunkapoor)

हाल में एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने कुकिंग शो ‘स्टार वर्सेज फूड’ (Star vs Food) में अपने खाने की लत से जुड़ा एक दिलचस्प खुलासा किया है. एक्टर ने बताया कि पेरेंट्स के तलाक के बाद उनका वजन 150 किलो तक पहुंच गया था. अर्जुन गम भुलाने के लिए ज्यादा खाने लगे थे.

  • Share this:
मुंबईः एक नया सेलिब्रिटी कुकिंग शो ‘स्टार वर्सेज फूड’ (Star vs Food) शुरू हुआ है, जिसके पहले एपिसोड में बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) नजर आए. यहां उन्होंने खाने से जुड़ी अपनी लत के बारे में दिलचस्प खुलासे किए. एक्टर ने खुलासा किया कि वे पेरेंट्स के तलाक के गम को भुलाने के लिए ज्यादा खाने लग गए थे, जिससे उनका वजन काफी बढ़ गया था. बता दें कि 1996 में अर्जुन के मम्मी-पापा (Bony Kapoor Divorce) का तलाक हो गया था. दरअसल, अर्जुन के पिता बोनी कपूर ने एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) से शादी रचाने के लिए अपनी पहली पत्नी मोना (अर्जुन कपूर की मां) से तलाक ले लिया था. तलाक लेने के बाद, 1996 में बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली थी.

शो में अर्जुन कहते नजर आए, ‘जब मेरे पेरेंट्स का तलाक हुआ, मुझे खाने में सुकून मिला. जब मुझे इमोशनल शॉक लगा था, तो मैंने खाने को एन्जॉय करना शुरू कर दिया था. इंडिया में उस समय फास्ट फूड का कल्चर शुरू ही था. मैं तब दबाकर खाने लगा था. उस समय खुद को रोकना मुश्किल था, क्योंकि एक हद के बाद आपको कोई रोकने वाला नहीं होता. आपकी मां आपसे प्यार करती है तो वे भी आपको नहीं रोकती हैं. कह देती थीं ये तो उम्र है खाने की, ठीक है. मैं एक ऐसे पड़ाव पर पहुंच गया था, जब मुझे अस्थमा हो गया था, मेरे शरीर में इंजरी हो गई थी और जब मेरी उम्र 16 साल थी तो मेरा वजन 150 किलो तक पहुंच गया था. मैं ज्यादा वजन और अस्थमा होने की वजह से 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाता था.’



(फोटो साभारः Instagram/arjunkapoor)

अर्जुन ने कभी एक इंटरव्यू में बताया था कि वे कभी भी अपना वजन कम नहीं करना चाहते थे. मोटापा उनकी जिंदगी का एक हिस्सा था. फिर सलमान खान से उन्हें इंस्पिरेशन मिली. सलमान ने उनसे कहा था अगर वे वजन कम कर ले, तो हीरो बन सकते हैं. अर्जुन ने एक्टर बनने के लिए अपना वजन कम करने की सोची. अर्जुन ने अपनी फिजिक पर काम किया और 50 किलो वजन घटाया. 2012 में उन्होंने फिल्म 'इशकजादे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. कम ही लोग जानते होंगे कि अर्जुन ने एक्टिंग में आने से पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी काम किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज