B'day: बड़ा रोचक है बर्थ सर्टिफिकेट पर अभिषेक बच्चन का नाम, रह चुके हैं LIC एजेंट

 (फोटो: अभिषेक के इंस्टाग्राम से)

(फोटो: अभिषेक के इंस्टाग्राम से)

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जूनियर बच्चन मतलब अभिषेक का जन्म प्रमाणपत्र पर नाम अभिषेक नहीं बल्कि 'बाबा बच्चन' है. जी हां ये बात कम ही लोग जानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 6:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachhan) आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 5 फरवरी, 1976 में हुआ था. बता दें, पिछले साल अभिषेक बच्चन की फिल्म 'लूडो' रिलीज हुई थी. इसके अलावा उन्होंने वेब सीरीज 'ब्रीद' का दूसरा सीजन किया था, जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया. साल 2020 में अभिषेक कोरोना से भी लड़कर वापस आए थे. अभिषेक के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी की कुछ मजेदार बातें आपको बताते हैं...

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन का जन्म प्रमाणपत्र पर नाम अभिषेक नहीं बल्कि 'बाबा बच्चन' है. जी हां, ये बात कम ही लोग जानते हैं. आज प्रियंका चोपड़ा को पूरा बॉलीवुड पिगी चॉप्स (Piggy Chops) के नाम से भी जानता है. प्रियंका को ये नाम किसी और ने नहीं अभिषेक ने ही दिया था. अभिषेक के बारे में एक और रोचक बात ये है कि वो अभिनेता के साथ एक प्लेबैक सिंगर भी हैं. उन्होंने 2005 में रिलीज हुई ब्लफमास्टर में भी एक गाया गाया था. इसके अलावा वो कई रैप गा चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्मों में आने से पहले अभिषेक एक एलआईसी एजेंट बन गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने पापा की तरह बॉलीवुड में एंट्री कर ली थी. अमिताभ बच्चन की डॉन फिल्म का आइकॉनिक गाना 'खईके पान बनारस वाला' के डांस स्टेप अभिषेक के बचपन से लिए गए थे. अभिषेक खेल खेल में वो डांस स्टेप किया करते थे.

Amitabh Bachchan, Abhishek Bachchan, 14 years of Guru, Amitabh Bachchan says fantastic film Abhishek was marvellous, social media, viral news, bollywood, news 18 hindi
अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन (Photo Credit- @bachchan/Instagram)

अभिषेक- एश्वर्या बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोडियों में से एक है. ये कम ही लोग जानते हैं  कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज कैसे किया था. हम बताते हैं, उन्होंने फिल्म गुरु के सेट पर इस्तेमाल की गई रिंग देकर ही ऐश को प्रपोज किया था.

बता दें कि अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से की थी, जिसमें करीना कपूर ने भी डेब्यू किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो नहीं चली लेकिन उस साल की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं थी. 2010 से ही अभिषेक की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगी थीं. जिसके बाद साल 2018 में 'मनमर्जियां से उनका कमबैक हुआ. इसके बाद उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया और वेब सीरिज 'ब्रीद (Breathe: Into the Shadows)' में उन्हें काफी पसंद किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज