B'day Special: विलेन बनकर हिंदी फिल्मों में बनाई पहचान, 50 साल उम्र में पिता बने थे एक्टर प्रकाश राज

प्रकाश राज (Instagram @ prakashraj)

प्रकाश राज (Instagram @ prakashraj)

बॉलीवुड में प्रकाश राज (Prakash Raj) को 'सिंघम' और 'वांटेड' जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. प्रकाश राज ने अपने बॉलीवुड करियर (Bollywood Debut) की शुरुआत साल 1998 में फिल्म 'हिटलर' से की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ फिल्मों के एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड (bollywood) इंडस्ट्री में भी अपनी अलग पहचान रखते हैं. आज प्रकाश राज अपना 56 वां जन्मदिन सेलिब्रेट (Birthday Special) कर रहे हैं. बॉलीवुड में प्रकाश राज को 'सिंघम' और 'वांटेड' जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. प्रकाश राज ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म 'हिटलर' से की थी.

प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च, 1965 को बेंगलुरु में हुआ था. प्रकाश राज ने 'बिसिलु कुदुरे' नामक टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'कांचीवरम' में उनके अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. प्रकाश राज फिल्मों में आने से पहले थिएटर आर्टिस्ट थे. प्रकाश राज शुरुआती दौर में स्ट्रीट प्ले भी करते थे. उन्हें थिएटर में काम करने के लिए महीने में 300 रुपए मिलते थे. उन्होंने कन्नड़ सिनेमा के बाद तमिल फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू किया था. 1994 में उन्होंने फिल्म 'Duet' से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था. ये फिल्म सुपरहिट रही और प्रकाश राज को भी पहचान मिली. उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन भी किया है. बता दें कि उन्होंने फिल्मों के लिए अपना नाम प्रकाश राय से प्रकाश राज रखा था.

प्रकाश राज शुरुआती दौर में स्ट्रीट प्ले भी करते थे. (Instagram @prakashraj)


प्रकाश राज ने 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से दूसरी शादी की थी. दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर है. शादी के छठवें साल 3 फरवरी 2016 को प्रकाश 50 की उम्र में बेटे वेदांत के पिता बने. ये प्रकाश राज का चौथी संतान है. दरअसल पोनी से पहले प्रकाश ने 1994 में एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी. 2009 में दोनों ने तलाक ले किया. दोनों की दो बेटियां मेघना, पूजा और एक बेटा सिधू है, हालांकि, बेटा अब इस दुनिया में नहीं है.
बता दें कि 2009 में फिल्म 'वॉन्टेड' से प्रकाश राज को बॉलीवुड में पहचान मिली. इसके उन्होंने 'सिंघम', 'दबंग-2', 'मुंबई मिरर', 'पुलिसगिरी', 'हीरोपंती', 'जंजीर' जैसी फिल्मों में अभिनय किया और ज्यादातर फिल्मों विलेन के रोल में नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज