Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    जल्द खुलने वाले हैं सिनेमा हॉल, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जारी की SOP

    सिनेमा हॉल (फोटो क्रेडिट-AFP)
    सिनेमा हॉल (फोटो क्रेडिट-AFP)

    अनलॉक 5 (Unlock 5) में केंद्र सरकार ने सभी सिनेमा हॉल को 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दी है. इन सिनेमा हॉल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी की गई एसओपी (SOPs) के आधार पर खोला जाएगा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 8:22 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) के आदेश पर देशभर के सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स (Cinema Halls and  Multiplexes)  15 अक्टूबर से खुलने जा रहे हैं. इसको लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) ने सिनेमा हॉल के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (Standard Operating Protocols) जारी की है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने इन दिशा-निर्देशों के बारे में मंगलवार को मीडिया को अवगत कराया.

    केवल 50 फीसदी क्षमता का होगा इस्तेमाल
    इस मौके पर जावड़ेकर ने कहा, 'सिनेमा हॉल पिछले 7 महीने से बंद हैं. वे अब 15 अक्टूबर से खुलेंगे. लोगों की सुरक्षा के लिए हमने एसओपी तैयार की है. जिसे सभी सिनेमा हॉल और थिएटर मालिकों को मानना होगा. सिनेमा हॉल में 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की अनुमति होगी.''







    हाल ही में गृह मंत्रालय ने जारी की थी गाइडलाइंस
    गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक 5 के लिए नई गाइडलाइंस जारी करते हुए 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को खोलने की मंजूरी दी थी. मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि इसके लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी.

    बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लगाये जाने की घोषणा की थी और इसे चरणबद्ध तरीके से 31 मई तक बढ़ाया गया था. देश में अनलॉक प्रक्रिया की शुरूआत एक जून को हुई थी और चरणबद्ध तरीके से व्यापारिक, सामाजिक, धार्मिक और अन्य गतिविधियों को फिर से खोला गया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज