यूपी की बेटी ने देश की सेवा के लिए छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, नेवी के इस पद पर हुआ सेलेक्‍शन

यूपी की बेटी अपने फिल्मी करियर की परवाह किए बगैर एक झटके में भारतीय नौसेना में मिले इस पद के लिए ग्लैमर वर्ल्ड को अलविदा कह दिया. साल भर पहले उसने फिल्म जगत में डेब्यू किया था.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 9:48 PM IST
यूपी की बेटी ने देश की सेवा के लिए छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, नेवी के इस पद पर हुआ सेलेक्‍शन
रिश्मा ने पिछले साल फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया है.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 9:48 PM IST
उत्तर प्रदेश की एक बेटी ने ये फिर से साबित कर दिया है कि देश सेवा से बढ़कर कुछ नहीं. वरना बहुत ढूंढ़ने के बाद भी हमें ऐसे उदाहरण मिलना मुश्किल है, जब किसी अभ‌िनेत्री का करियर शुरू हो जाए, उसके बाद एक अभिनेत्री फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दे. यही नहीं, यूपी की बेटी ने फिल्म जगत को ठुकरा कर जो दूसरा करियर चुना है, वो है भारतीय नौसेना में शामिल होकर देश की रक्षा करना. इस यूपी की बेटी का नाम है, रिश्मा भारद्वाज.

नौसेना के इस पद पर तैनात होंगी रिश्मा भारद्वाज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिश्मा भारद्वाज का चयन भारतीय नौसेना के सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है. इसमें बेहद अहम बात ये है कि रिश्मा ने इस पद को प्राप्त करने के लिए पहली कोशिश में ही बाजी मार ली है.



परिवार से मिला देश सेवा का जज्बा, मथुरा की हैं बेटी
रिश्मा भारद्वाज, मुकेश भारद्वाज की बेटी हैं. मुकेश का परिवार उत्तर प्रदेश के मथुरा से ताल्लुक रखता है. मुकेश खुद ही भारतीय वायुसेना में हैं. हाल ही में उनके काम को देखते हुए उन्हें ग्रुप कैप्टन पर पदोन्नति मिली है. ऐसे में बेटी को भी सेना में पद मिल जाना उनके परिवार के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है.


Loading...

पढ़ने में बेहद तेज-तर्रार हैं रिश्मा, इंफोसिस में भी हो चुका है चयन
रिश्मा पढ़ने में बेहद तेज-तर्रार हैं. उन्होंने महज 20 साल की उम्र में अपना बीटेक पूरा कर लिया था. इसके बाद उनका चयन मशहूर आईटी कंपनी इंफोसिस में सेलेक्‍शन हो गया. यह नौकरी करने के दौरान उनका वास्ता दक्षिण के सिनेमा से पड़ा.



डेब्यू फिल्म में मिला था मुख्य अभिनेत्री का किरदार
पढ़ाई में तेज होने के साथ रिश्मा का अभिनय में भी रुझान है. नौकरी के दौरान ही उनकी कुछ मुलाकातें फिल्मकारों से हुईं. रिश्मा के अभिनय में रुझान देखते हुए तमिल फिल्म निर्देशक एआर कृष्‍णा मोहन ने उन्हें अपनी तमिल फिल्म नगाल में मुख्य अभिनेत्री के किरदार के लिए चुना.

यह भी पढ़ेंः इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए करोड़ों लेती हैं प्रियंका



नगाल फिल्म से किया था डेब्यू, बस एक साल का रहा फिल्मी करियर
तमिल फिल्म नगाल साल 2018 में आई थी. इस फिल्म में रिश्मा के साथ शिव शक्ति मुख्य किरदार में थे. यह एक स्काई-फाई थ्र‌िलर फिल्म थी. इसका म्यूजिक एफएस फैजल ने दिया था.

यह भी पढ़ेंः 18 साल की फैन ने माधवन को किया प्रपोज, एक्टर ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...