लाइव टीवी
Elec-widget

दीपिका से लेकर कंगना तक, पर्दे पर नजर आएगी 'ब्‍यूटी नहीं ब्रेन' वाली दमदार महिलाओं की कहानी

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 6:23 AM IST
दीपिका से लेकर कंगना तक, पर्दे पर नजर आएगी 'ब्‍यूटी नहीं ब्रेन' वाली दमदार महिलाओं की कहानी
प्रोस्‍थेटिक मेकअप ने अब बॉलीवुड की फि‍ल्‍मों में गहरी जगह बना ली है.

साल 2020 में कई ऐसी बायोपिक सामने आने वाली हैं जिनमें महिलाएं मुख्‍य भूमिका में नजर आने वाली हैं. बॉलीवुड की मसाला फिल्‍मों में अक्‍सर हीरोइनों का काम सिर्फ खूबसूरती का पर्याय बनना था, लेकिन अब इन बयोपिक फिल्‍मों के लिए ये हीरोइनें न केवल अपना वजन बढ़ा रही हैं, बल्कि असलीयत के करीब जाने के लिए प्रोस्‍थेटिक मेकअप का साहारा ले रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 6:23 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में फिल्‍मों के कंटेंट से लेकर उनके ट्रीटमेंट तक, सबकुछ लगातार बदल रहा है. अब फिल्‍मों का असली हीरो उनकी कहानी होती है. अच्‍छे कंटेंट के साथ कई छोटे बजट की फिल्‍में भी थिएटर्स तक दर्शक बटोर रही हैं, तो वहीं कई बड़े बजट की फिल्‍में भी अच्‍छी कहानी की कमी के चलते बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही हैं.

हालांकि इस इस के बीच भी बॉलीवुड का हिट मसाला फिल्‍मों वाला फॉर्म्‍युला कम नहीं पड़ा है और मसाला फिल्‍में भी लगातार सामने आ रही हैं. लेकिन इस सारे ट्रेंड के बीच ही एक और ट्रेंड हैं जो पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड में लगातार बना हुआ है. ये ट्रेंड है बायोपिक्‍स का. असल जिंदगी की दिलचस्‍प कहान‍ियों को पर्दे पर लाने और उससे लाखों कामने का लालच बॉलीवुड अभी छोड़ने के मूड में बिलकुल भी नहीं है. शायद यही वजह है कि बॉलीवुड की झोली में लगभग हर तरह की बायोपिक फिल्‍मों की भरमार है.

कई सारी बायोपिक्‍स आप इस साल देख चुके हैं और कई ऐसी ही असली जिंदगी की कहानियां पर्दे पर आने के लिए तैयार हैं. लेकिन आज हम आपके सामने कुछ ऐसी कहानियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनका मुख्‍य किरदार कोई नायक नहीं बल्कि नायिकाएं हैं. जी हां, 2020 में सामने आने वाली बायोपिक फिल्‍मों में कई फिल्‍में ऐसी हैं जो एक सशक्‍त महिला की कहानी हमारे सामने रखने जा रही है.

अक्‍सर फिल्‍मों में पर्दे पर गुंडों को मारता, रोमांस करता या कुछ कलाकारी करता हीरो ही देखा जाता है. लेकिन पिछले कुछ समय में बदलते बॉलीवुड में हीरो के ये मायने बदल चुके हैं और शायद यही वजह है कि अब बॉलीवुड में रीयल लाइफ की फीमेल हस्तियों पर फिल्‍में बनने की झड़ी लग रही है.

Kangana Ranaut, Jayalalithaa, Bollywood, Entertainment, Biopic, Hollywood Filmदिलचस्‍प है कि जहां हीरोइनों का काम बॉलीवुड की मसाला फिल्‍मों में सिर्फ खूबसूरती का पर्याय बनना था, लेकिन अब इन बयोपिक फिल्‍मों के लिए ये हीरोइनें न केवल अपना वजन बढ़ा रही हैं, बल्कि असलीयत के करीब जाने के लिए प्रोस्‍थेटिक मेकअप का साहारा ले रही हैं. इन फिल्‍मों में हीरोइनें सजती हुई नहीं, बल्कि किरदार के लिए तैयार होती दिख रही हैं.

छपाक में कुछ ऐसी आएंगी नजर


दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत और विद्या बालन जैसी दमदार हीरोइनें अब रीयल लाइफ की कई लेडी हीरो की तस्‍वीरें बनकर पर्दे पर आ रही हैं. 2020 में ये हैं वो फिल्‍में, जो आपको असल जिंदगी की कई महिलाओं की कहानी दिखाने वाली हैं.
Loading...

छपाक: दीपिका पादुकोण इस फिल्‍म में एक एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्‍मी अग्रवाल की कहानी लेकर आ रही है. इस फिल्‍म में एक एसिड अटैक सरवाइवर बनने के लिए दीपिका प्रोस्‍थेटिक मेकअप का सहारा ले रही हैं. 'छपाक' के साथ ही दीपिका प्रोडक्‍शन की दुनिया में भी कदम रख रही हैं. फिल्‍म में उनके साथ विक्रांत मैसी नजर आने वाले हैं. इस फिल्‍म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं. इस कहानी के पर्दे पर आने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.

थलाइवी: तमिलनाडू की पूर्व मुख्‍यमंत्री रह चुकीं जयललिता अपने आप में एक बहुत बड़ी शख्‍सीयत हैं. फिल्‍मों में नजर आने से लेकर राजनीति के पटल पर इतना बड़ा नाम बनने तक, जयललिता के जीवन की कहानी में सब कुछ शामिल है. इसी कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए चुना गया है बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रनौत को. कंगना इस फिल्‍म के लिए जमकर मेहनत कर रही हैं. इस फिल्‍म के लिए प्रोस्‍थेटिक मेकअप से लेकर असल में अपना वजन बढ़ाने तक हर कोशिश करती नजर आ रही हैं. कंगना ने यहां तक खुलासा किया कि जयललिता की तरह दिखने के लिए उन्‍होंने अपना वजन बढ़ाया और इसके लिए उन्होंने हार्मोनल पिल्‍स भी लिए हैं. इस फिल्‍म का निर्देशन ए. एल. विजय कर रहे हैं.

Kangana Ranaut, Thalaivi, J Jayalalitha boipic, Kangana Ranaut troll on twitter, Thalaivi poster, Kangana Ranaut in Thalaivi, bollywood, entertainment, कंगना रनौत, थलाइवी, जे जयललिता बायोपिक, ट्विटर पर ट्रोल हुईं कंगना रनौत, थलाइवी पोस्टर, थलाइवी में कंगना रनौत, बॉलीवुड, मनोरंजन

शकुंतला देवी: शकुंतला देवी को 'ह्यूमन कंप्‍यूटर' कहा जाता है. इनकी असली कहानी पर्दे पर ला रही हैं एक्‍ट्रेस विद्या बालन (Vidya balan) . देश में गणित की वंडर वूमन कही जाने वाली शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) को कितना भी बड़ा कैलकुलेशन दे दिया जाता था, वो उसे पलक झपकते हल कर देती थीं. लोग दंग रह जाते थे. इस फिल्‍म में विद्या बालन का साथ देने वाली हैं एक्‍ट्रेस सान्‍या मल्‍होत्रा.

गुंजन सक्‍सैना: करण जौहर के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena The Kargil Girl) में एक्‍ट्रेस जाह्नवी कपूर लीड रोल में नजर आने वाली हैं. यह फिल्म आईएएफ की महिला पायलट गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) पर बनी है. फिल्म में गुंजन का किरदार जान्हवी कपूर निभा रही हैं, जबकि उनके पिता की भूमिका में पंकज त्रिपाठी हैं.

बता दें कि गुंजन सक्सेना भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट रह चुकी हैं. उन्हें कारगिल गर्ल के नाम से जाना जाता है. गुंजन को उनकी वीरता, साहस और देशप्रेम के लिए शौर्य पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. गुंजन वो महिला है जिन्होंने डंके की चोट पर साबित किया कि महिलाएं न सिर्फ पायलट बन सकती है बल्कि जंग के मौदान में अपना लोहा मनवा सकती है.

जान्हवी कपूर की आने वाली फिल्में


साइना: बैडमिंटन की दुनिया में वर्ल्‍ड नंबर 1 रह चुकीं साइना नेहवाल की कहानी भी अब बड़े पर्दे पर आ रही है. इस फिल्‍म में पहले श्रद्धा कपूर नजर आने वाली थीं, लेकिन अब इस फिल्‍म में साइना का किरदार एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा निभाने वाली हैं. साइना की तरह लगने के लिए परिणीति क्‍या कर रही हैं, ये तो उनके लुक से समझ आ रहा है कि लेकिन इसके लिए वह बैडमिंटन सीखने में जी-जान से लगी हुई हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 6:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...