पुलवामा हमले के बाद URI:The Surgical Strike की टिकट बिक्री बढ़ी

पुलवामा हमले के बाद URI:The Surgical Strike की टिकट बिक्री बढ़ी
'उरी' फिल्म में एक्टर विक्की कौशल

इस समय सेना और CRPF के जवानों के साथ पूरे देश की संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं और बॉलीवुड भी इस मसले पर उनका सहयोग कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2019, 7:20 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के 40 जवानों पर हुए कायरतापूर्ण हमले के बाद पूरे देश में शोक और गुस्से की लहर है. वहीं इस हमले के बाद सिनेमाघरों में अचानक फिल्म URI की टिकट बिक्री बढ़ गई है. Paytm और Bookmyshow.com के मुताबिक इस फिल्म को फिर से अधिक स्क्रीन पर रिलीज़ किया जा रहा है.

11 जनवरी को रिलीज़ हुई फिल्म URI भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकवादी बेस कैंप्स पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी है. जम्मू-कश्मीर के उरी इलाके में भारतीय सेना के कैंप पर हुए एक हमले के बाद भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

अब URI हमले के बाद ऐसी ही किसी सर्जिकल स्ट्राइक की मांग बढ़ रही है और लोग फिर से इस फिल्म की टिकटें खरीद रहे हैं. Paytm की तरफ से उनके ऐप में इस फिल्म को फिर से प्रमोट किया जा रहा है साथ ही सिनेमाघरों ने फिर से इस फिल्म को नए शो स्लॉट दिए हैं और गली ब्वॉय के कुछ शो कम किए गए हैं.




PVR Cinemas के मुंबई एरिया मैनेजर के मुताबिक आमतौर पर किसी पुरानी फिल्म को शाम 3 बजे से रात 9 बजे तक का कोई स्लॉट नहीं मिलता है लेकिन URI को अगले तीन दिनों तक फिर से प्राइम स्लॉट मिला है. इस शुक्रवार फिल्म टोटल धमाल की रिलीज़ होगी और URI के अच्छा बिज़नेस करने पर हो सकता है कि Gully Boy को कुछ स्क्रीन का खामियाज़ा उठाना पड़े.



फिलहाल इस री रिलीज़ का असर सीधे तौर पर नवाज़ुद्दीन की फिल्म ठाकरे और मणिकर्णिका पर भी पड़ा है क्योंकि इन फिल्मों को मिलने वाले कुछ शोज़ को भी URI के नाम कर दिया गया है और ठाकरे अधिकांश मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन से गायब हो गई है.

लगभग 200 करोड़ की कमाई कर चुकी फिल्म URI में अभिनेता विक्की कौशल लीड रोल निभा रहे हैं और अपने साथी जवानों की मौत का बदला वो पाकिस्तानी उग्रवादियों से लेते हैं. इस समय पूरे देश में शोक और क्रोध की एक लहर है और सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान से युद्ध करने की बात भी कर रहे हैं.

दोनों देशों के संबंधों पर भी इस हमले का विपरीत असर पड़ा है और जहां भारत के सबसे लोकप्रिय Youtube चैनल टी सीरीज़ ने पाकिस्तानी गायकों के गाने हटा लिए हैं वहीं पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर बन रही फिल्मों या गीतों को भी फिल्मों से हटाया जा रहा है. सबसे ताज़ा उदाहरण सलमान खान की फिल्म ‘नोटबुक’ का है. सलमान के लिए हिट गाना ‘दिल दियां गल्लां’ गाने वाले पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम इस नई फिल्म ‘नोटबुक’ में भी सलमान के लिए गाने वाले थे लेकिन अब उन्हें इस फिल्म से अलग कर दिया गया है.


फिल्म की टीम का कहना है कि उनकी फिल्म में ऐसा कोई गाना नहीं था और आतिफ इस फिल्म का हिस्सा थे ही नहीं, लेकिन लगातार आतिफ का नाम इस फिल्म से जोड़ा जा रहा था.

इस समय सेना और CRPF के जवानों के साथ पूरे देश की संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं और बॉलीवुड भी इस मसले पर उनका सहयोग कर रहा है. URI में लीड रोल निभा रहे विक्की कौशल ने भी इस मसले पर भारतीय सेना को चुप नहीं रहने की गुहार लगाते हुए कहा कि वो इस दुख को बहुत गहराई से महसूस कर पा रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: February 20, 2019, 7:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading