Happy B'day उर्मिला मातोंडकर: फिल्मी दुनिया से राजनीति तक... हमेशा रहा विवादों से नाता

एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनी उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) (फोटो: उर्मिला मातोंडकर के इंस्टाग्राम से)

उर्मिला का और विवादों का हमेशा साथ बना रहा. कभी रामगोपाल वर्मा से अफेयर को लेकर, कभी धर्मपरिवर्तन कर शादी करने पर, तो कभी बेबाक राजनीतिक बयानों के लिए

  • Share this:
    नई दिल्ली. एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. हिंदी फिल्मों के अलावा उर्मिला ने तेलुगू, तमिल, मलयालम और मराठी सिनेमा में भी काम किया है. उनके अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड और नंदी अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया. उर्मिला का और विवादों का हमेशा साथ बना रहा. कभी रामगोपाल वर्मा से अफेयर को लेकर, कभी धर्मपरिवर्तन कर शादी करने पर, तो कभी बेबाक राजनीतिक बयानों के लिए. पढिए ‘रंगीला गर्ल’ के बारे में.

    उर्मिला ने महज तीन साल की उम्र में 1977 में फिल्म कर्म से बाल कलाकार के तौर पर डेब्यू किया था. 1983 में रिलीज हुई फिल्म मासूम से उन्हें एक पहचान मिली. इसमें उन पर फिल्माया गया गाना 'लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा' आज भी सुना जाता है. उर्मिला ने मेन लीड के तौर पर मलयालम फिल्म (Movies) चाणक्यन की और उनकी पहली हिंदी फिल्म नरसिम्हा 1991 में रिलीज हुई, लेकिन 1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से उर्मिला बॉलीवुड में 'रंगीला गर्ल' के नाम से छा गईं.

    रंगीला के हिट होने के बाद राम गोपाल वर्मा और उर्मिला ने साथ में कई फिल्में कीं. मीडिया रिपोर्टस में कहा जाता था कि इससे उनके करियर को नुकसान हुआ. बॉलीवुड में कई लोगों से राम गोपाल वर्मा की अनबन थी, जिसके कारण कोई उर्मिला के साथ भी काम नहीं करना चाहता था. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो जब राम गोपाल वर्मा ने उन्हें लेकर फिल्में बनानी बंद कर दीं तो उनके पास काम नहीं बचा, इसी कारण उर्मिला ने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया.

    B Day- एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनीं उर्मिला मातोंडकर का विवादों ने कभी नहीं छोड़ा साथ


    उर्मिला ने कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर के साथ शादी की, जो उनसे 9 साल छोटे हैं. उर्मिला के धर्म बदलकर शादी करने पर भी काफी विवाद हुआ था. उर्मिला की शादी में सिर्फ दोनों परिवार और उनके दोस्त शामिल हुए थे. मोहसिन एक बिजनेसमैन के साथ-साथ मॉडल भी हैं. वह फिल्म 'लक बाय चांस' में भी नजर आ चुके हैं.

    उर्मिला मातोंडकर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से राजनीति में कदम रखा. उन्होंने उस वक्त कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा लेकिन वो हार गईं. कुछ समय बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और साल 2020 में उर्मिला ने शिवसेना का दामन थाम लिया. उर्मिला बड़े ही बेबाकी से राजनीतिक बयान देती रहती हैं और विवादों में घिर जाती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.