उर्मिला मातोंडकर ने CAA पर दिए बयान में 'World War 2' का किया जिक्र, अब हो रही हैं जमकर Troll

उर्मिला मातोंडकर ने CAA पर दिए बयान में 'World War 2' का किया जिक्र, अब हो रही हैं जमकर Troll
उर्मिला मांतोडकर पुणे के एक कार्यक्रम में बोल रही थीं.

महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्‍यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने सीएए (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजन पर बयान दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2020, 11:32 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड से राजनीति की तरफ रुख कर चुकीं उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) की तुलना ब्रिटिश सरकार के रोलेट एक्‍ट (Rowlatt Act) से कर दी है. लेकिन अपने इस बयान में दूसरे विश्‍वयुद्ध (Warld War 2) का जिक्र करने वाली उर्मिला अपनी एक गलती के चलते सोशल मीडिया ट्रोल्‍स के निशाने पर आ गई हैं. गुरुवार को महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्‍यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने सीएए (CAA)और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटिजन पर अपनी बात रखी.

पुणे के गांधी भवन मेमोरियल में आयोजित एक कार्यक्रम में उर्मिला ने कहा, 'वर्ष 1919 में दूसरा विश्वयुद्ध खत्म होने के बाद अंग्रेजों को पता था कि हिंदुस्तान में असंतोष फैल रहा है और ये असंतोष बाहर आएगा. इसलिए वो एक कानून लेकर आए थे, जिसे आमतौर पर रोलेट एक्ट के नाम से जाता जाता है. 1919 का वो कानून और 2019 का ये सीएए कानून दोनों इतिहास में काले कानून के रूप में जाने जाएंगे.'





 




अपने इस बयान में उर्मिला ने दूसरा विश्‍वयुद्ध खत्‍म होने का समय 1919 बताया है, जबकि दूसरा विश्‍वयुद्ध 1939 से सितंबर 1945 तक चला था. वहीं प्रथम विश्‍व युद्ध जुलाई 1914 से नवंबर 1918 तक चला था. रोलेक्‍ट एक्‍ट 1919 में ब्रिटिश सरकार द्वारा पास किया गया है. अपने इसी बयान के बाद उर्मिला मातोंडकर को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

 



 

कुछ यूजर्स ने उन्‍हें 'वॉट्स ऐप यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर' कह दिया है तो कई यूजर्स इस पर मीम्‍स बनाकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं.

1919 mein WW II nahi WW1 end hua tha.‍♂️



 

उर्मिला के इस बयान के बाद WW II ट्विटर के टॉप ट्रेंड में ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढ़ें: नेपाल यात्रा करते करणवीर बोहरा को दिल्‍ली एयरपोर्ट पर रोका, एक्‍टर ने Twitter पर यूं उतारा गुस्‍सा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading