होम /न्यूज /मनोरंजन /

जय और वीरु की दोस्ती क्यों टूटी? फिल्म 'शोले' के वीडियो के जरिए यूपी पुलिस ने दी जरूरी सीख

जय और वीरु की दोस्ती क्यों टूटी? फिल्म 'शोले' के वीडियो के जरिए यूपी पुलिस ने दी जरूरी सीख

यूपी पुलिस ने शेयर किया वीडियो (Photo Credit- @Uppolice/Twitter)

यूपी पुलिस ने शेयर किया वीडियो (Photo Credit- @Uppolice/Twitter)

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने फिल्म 'शोले' (Film Sholay) का एक वीडियो शेयर कर बताया है कि आखिर 'जय और वीरू की दोस्ती' क्यों टूटी. इस वीडियो के जरिए एक जरूरी सीख भी दी गई है.

    मुंबई. बॉलीवुड फिल्मों में दर्शकों के मनोरंजन के साथ-साथ कई बार बड़े जरूरी सबक भी दिए जाते हैं. हाल ही में एक ऐसे सबक को उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के जरिए जागरुक करने के लिए इस्तेमाल किया. ये सबक दिया गया बॉलीवुड की क्लासिक फिल्म ‘शोले’ (Film Sholay) के एक वीडियो के जरिए. जिसमें फिल्म के लीड एक्टर्स अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र नजर आ रहे हैं. यूपी पुलिस ने पूछा है कि फिल्म में उनकी दोस्ती कैसे टूटी और वीडियो के जरिए खुद ही जवाब भी दे दिया है.

    दरअसल, हाल ही में यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो फिल्म ‘शोले’ के गाने ‘ये दोस्ती’ है. इस वीडियो में जय और वीरू बाइक पर सवार होकर मस्ती में गाते हुए जा रहे हैं. इस वीडियो को एडिट कर यूपी पुलिस ने आखिर में एक्सिडेंट का वीडियो लगाया है. इसके जरिए सड़क सुरक्षा पर बेहद जरूरी सबक दिया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए लोगों से पूछा गया है कि- ‘जय और वीरू की दोस्ती कैसे टूटी?’ और वीडियो के जरिए ही जवाब भी दिया गया है-

    इस वीडियो पर चेतावनी देते हुए लिखा गया है- ‘ना बचेगी जिंदगी, ना रहेगी दोस्ती. गाड़ी चलाते समय स्टंट करना जुर्म और ये जानलेवा हो सकता है’. इस मैसेज को साझा करते हुए #सेफ्टी_इज_द_न्यू_कूल हैशटैग भी लगाया गया है.

    Tags: Sholay, Uttar Pradesh Police

    अगली ख़बर