उत्तराखंड के CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आवास में दिया 'कुतुबमीनार' का मुहूर्त शॉट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि फिल्मांकन के लिए फिल्म निर्माताओं का ध्यान उत्तराखण्ड की ओर बढ़ा है और यहां का प्राकृतिक एवं नैसर्गिक सौन्दर्य फिल्मकारों को आकर्षित करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 9:32 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने अपने आवास में रविवार को फिल्म ‘कुतुब मीनार (Qutub Minar)’ का मुहूर्त शॉट दिया. यह फिल्म इंडियन सिनेफिले, फिल्म एवं मेन स्ट्रीम प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है.

इस फिल्म के निर्देशक राज आशू, निर्माता पंचम सिंह, निर्मला सिंह एवं मनोज वोहरा तथा प्रमुख कलाकार संजय मिश्रा (Sanjay Mishra), करनवीर बोहरा (Karanvir Bohra) तथा मिनीषा लांबा (Minisha Lamba) हैं.

इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तराखण्ड में होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मांकन के लिए फिल्म निर्माताओं का ध्यान उत्तराखण्ड की ओर बढ़ा है और यहां का प्राकृतिक एवं नैसर्गिक सौन्दर्य फिल्मकारों को आकर्षित करता है.



उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी सरल फिल्म नीति बनाई है और फिल्मों की शूटिंग के लिए तीन दिन के अन्दर अनुमति दी जा रही है. फिल्मों की शूटिंग के दौरान राज्य वासियों के सहयोग को भी फिल्मकारों ने सराहा है. पिछले तीन साल में राज्य में बॉलीवुड के अलावा अनेक दक्षिण भारतीय फिल्मों की भी शूटिंग हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज