उत्तराखंड आपदा: अक्षय, अजय, सनी सहित इन कलाकारों ने लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की

अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल और सोनू सूद सहित कई सितारों ने रविवार को उत्तराखंड आपदा से प्रभावित लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

अक्षय कुमार, अजय देवगन, सनी देओल और सोनू सूद सहित कई सितारों ने रविवार को उत्तराखंड आपदा से प्रभावित लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

Uttarakhand Disaster: बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgn), सनी देओल (Sunny Deol) और सोनू सूद सहित कई सितारों ने रविवार को उत्तराखंड के जोशीमठ में एक ग्लेशियर टूटने के बाद आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार (Akshay Kumar), अजय देवगन (Ajay Devgn), सांसद और एक्टर सनी देओल (Sunny Deol), तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और सोनू सूद (Sonu Sood) सहित कई फिल्मी सितारों ने रविवार को उत्तराखंड में आई आपदा (Uttarakhand Disaster) से प्रभावित लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

जोशीमठ में नंदादेवी नामक ग्लेशियर के एक हिस्से के टूट जाने से धौली गंगा नदी में अचानक बाढ़ आ गई और पारिस्थितिकीय रूप से नाजुक हिमालय के हिस्सों में बड़े पैमाने पर तबाही हो गई. इस हादसे में ऋषि गंगा बिजली प्रोजेक्ट में काम कर रहे 50 से 100 मजदूर लापता हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, राज्य आपदा मोचन बल और अन्य एजेंसियां युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव अभियान चला रही है. अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, ‘उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के भयावह दृश्य, सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.’

Youtube Video
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष एवं लेखक प्रसून जोशी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चमोली और उत्तराखंड के अन्य जिले ग्लेशियर के टूटने के बावजूद सुरक्षित रहेंगे और किसी का जीवन खतरे में नहीं होगा.’ फिल्म निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने कहा कि यह हादसा प्रकृति का एक भयावह दृश्य था. उन्होंने जलवायु परिवर्तन के बारे में लोगों के संवेदनहीन रूख के बारे में लिखा.अजय देवगन ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि एनडीआरएफ की टीम (आपदा मोचन दल) अधिक से अधिक लोगों को बचाने में सक्षम होगी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस मुश्किल समय में मेरी प्रार्थनाएं उत्तराखंड के लोगों के साथ हैं.’पर्यावरण के मुद्दों के बारे में मुखर माने जाने वाली श्रद्धा कपूर ने कहा कि हिमालय में मानव निर्मित निर्माणों का भी इस त्रासदी में हाथ रहा है. अभिनेत्री ने कहा, ‘हिमालय में बहुत सारे बांधों के निर्माण से यह हुआ. चमोली के लोगों के लिए प्रार्थना करती हूं.’ अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने ट्विटर पर लिखा, ‘उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बारे में सुनकर परेशान हूं. वहां सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करती हूं.’ एक्टर सोनू सूद ने ट्वीट किया, ‘उत्तराखंड हम आपके साथ हैं.’ एक्टर रणदीप हुड्डा ने कहा कि प्रकृति के साथ मानव हस्तक्षेप का पर्यावरणीय प्रभाव. उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.’तापसी पन्नू ने कहा, ‘हमारी आंखों के सामने इन ‘मानव प्रेरित आपदाओं’ को देखना दुखद है. सांसद और एक्टर सनी देओल ने कहा, ‘उत्तराखंड के लिए प्रार्थना करें.’ एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें या ‘निराधार वीडियो’ न फैलाएं.
एक्टर रितेश देशमुख ने लिखा, ‘उत्तराखंड में सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें और आईटीबीपी के जवानों को उनकी बहादुरी के लिए सलाम.’ एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने ट्विटर पेज पर हेल्पलाइन नम्बरों को भी शेयर किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज