लाइव टीवी

पाई-पाई को मोहताज हैं ये बॉलीवुड सुपरस्टार, जावेद अख्तर ने की मदद

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 9:55 AM IST
पाई-पाई को मोहताज हैं ये बॉलीवुड सुपरस्टार, जावेद अख्तर ने की मदद
वनराज भाटिया को मिली आर्थिक मदद

92 की उम्र में अपना इलाज करवाने के लिए भी इस पद्मश्री सम्मानित स्टार को संघर्ष करना पड़ रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 9:55 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां जितना उजाला है उससे कहीं ज्यादा अंधेरा है. जब तक स्टारडम है तब तक सबकुछ है लेकिन जहां उम्र ढ़ली तो बड़ से बड़े स्टार को भी गुमनामी के अंधेरे में जीना पड़ता है. हाल ही में इसी अंधेरे का एक ऐसा उदाहरण देखने को मिला है, जो वाकई चौंकाने वाला है. 80-90 के दशक की कई सारी फिल्मों में संगीत दे चुके म्यूजिक डायरेक्टर वनराज भाटिया (Vanraj Bhatia) आज पाई-पाई को मोहताज हैं. वो 92 साल के हैं और काफी बीमार हैं. ऐसे में उनकी मदद के लिए मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) आगे आए हैं.

वनराज के बुरे हालातों के बारे में पता चलते ही फिल्म इंडस्ट्री के कई लोगों ने चिंता जताई थी. वहीं इंडिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब मशहूर गीतकार जावेद अख्तर, वनराज की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (IPRS) के तहत उनकी मदद का जिम्मा उठाया है और वनराज की आर्थिक मदद की है. IPRS के सीईओ राकेश निगम ने उनकी आर्थि‍क सहायता की है.

आर्थिक मदद


जावेद अख्तर IPRS के चेयरमैन हैं और उन्होंने वनराज को दी गई मदद के बारे में मीडिया को बताया. उन्होंने कहा 'IPRS इंडियाज ऑथर्स सोसाइटी है. हम सभी संगीत और साहित्य से जुड़े लोगों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास करने को हमेशा तैयार रहते हैं. जैसे ही हमें पता चला की म्यूजिक कंपोजर और हमारे दोस्त वनराज भाटिया की सेहत ठीक नहीं है, हमने तुरंत उनकी मदद करने का फैसला लिया'.

मिल चुका है पद्मश्री सम्मान


उन्होंने ये भी कहा कि 'भारत के लेखकों और कंपोजर्स को IPRS में अपने काम को रजिस्टर करने चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें उनका हक मिल सके'. बात करें म्यूजिक कंपोजर वनराज भाटिया की तो 2012 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में सुपरहिट संगीत दिया है और 1988 में आई फिल्म 'तमस' में संगीत देने के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.

ये भी पढ़ें- KBC-11: सोनाक्षी सिन्हा नहीं बता पाईं, हनुमान किसके लिए लाए थे संजीवनी, हो गई ऐसी हालत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...