'वास्तव' के डायरेक्टर महेश मांजरेकर को चाय वाले ने दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

'वास्तव' के डायरेक्टर महेश मांजरेकर को चाय वाले ने दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार
महेश मांजरेकर.

महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) ने यहां दादर पुलिस थाने में दो दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को अबू सलेम गिरोह का सदस्य बताते हुए उनके मोबाइल पर संदेश भेजे और 35 करोड़ रुपये की मांग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 8:11 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म निर्देशक महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) को धमकी देकर 35 करोड़ रुपये की मांग करने वाले व्यक्ति को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी 34 वर्षीय एक चाय विक्रेता है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने मिलिंद तुलसंकर को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित खेड़ से गिरफ्तार किया.

मांजरेकर ने यहां दादर पुलिस थाने में दो दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को अबू सलेम गिरोह का सदस्य बताते हुए उनके मोबाइल पर संदेश भेजे और 35 करोड़ रुपये की मांग की थी. मुंबई के धारावी में चाय की दुकान चलाने वाले तुलसंकर ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि लॉकडाउन के कारण उसकी दुकान बंद हो गई थी इसलिए उसने पैसे की मांग की.

तुलसंकर ने 23 से 25 अगस्त के बीच भेजे गए संदेश में कथित तौर पर पैसे न देने पर बॉलीवुड निर्देशक को मारने की धमकी दी थी. आरोपी ने खुद को अबू सलेम के गिरोह का सदस्य बताया था जो 1993 बम धमाके के मामले में जेल में बंद है. मांजरेकर को जिस मोबाइल फोन से संदेश भेजे गए थे वह बंद कर दिया गया था लेकिन पुलिस ने उसकी स्थिति पता लगा कर बृहस्पतिवार को खेड़ तहसील के सखरोली गांव में स्थित एक घर में छापा मारकर तुलसंकर को गिरफ्तार कर लिया.



यह भी पढ़ेंः रिया ने बताई अपने रिश्ते की गहराई, बोलीं- मैं कहती थी मुझे छोटा सुशांत चाहिए
निरीक्षक सचिन कदम ने बताया कि तुलसंकर ने स्वीकार किया है कि उसने यूट्यूब पर सलेम के वीडियो देखकर साजिश रची थी. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी को मांजरेकर का मोबाइल नंबर एक वेबसाइट से मिला था जिस पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की जानकारी उपलब्ध होती है.

गौरतलब है कि मांजरेकर ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के टिकट पर 2014 में लोक सभा चुनाव लड़ा था. आरोपी को मुंबई की अदालत में पेश किया गया जहां उसे दो सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. निर्देशक ने ट्वीट कर पुलिस को धन्यवाद दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज