Home /News /entertainment /

Dharmendra B'day Spl: बॉलीवुड के रियल 'He-Man' के इन सीक्रेट्स को जान हैरान रह जाएंगे आप

Dharmendra B'day Spl: बॉलीवुड के रियल 'He-Man' के इन सीक्रेट्स को जान हैरान रह जाएंगे आप

पिछले दिनों हेमा मालिनी के जन्मदिन पर दोनों कुछ इस अंदाज में नजर आए थे. (फाइल फोटो)

पिछले दिनों हेमा मालिनी के जन्मदिन पर दोनों कुछ इस अंदाज में नजर आए थे. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Dharmendra: धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपने समय में जबरदस्त स्टारडम देखा और उनकी निजी जिंदगी भी खुली किताब की तरह रही है. उन्होंने कभी मीडिया से और अपने फैंस से कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की. धर्मेंद्र की जिंदगी के कई ऐसी दिलचस्प कहानियां हैं जो शायद आपको भी नहीं पता होगी. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. उस दौर में ड्रीम गर्ल हेमा के लाखों दीवाने थे जो उनसे शादी तक करना चाहते थे.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra Birthday) आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं. शानदार अभिनय और अपने अलग अंदाज से फैंस का दिल जीत चुके धर्मेंद्र अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी जबरदस्त चर्चाओं में रहे हैं. धर्मेंद्र बॉलीवुड के भी फेवरिट हैं. चाहे सलमान खान हो या बॉलीवुड का कोई और स्टार, हर पीढ़ी धर्मेंद्र की फैन है. उनके जैसा पंजाबी और गबरू हीरो उस समय में कोई और नहीं था.

    धर्मेंद्र ने अपने समय में जबरदस्त स्टारडम देखा और उनकी निजी जिंदगी भी खुली किताब की तरह रही है. उन्होंने अपने करियर की बुलंदियों के दौरान कभी मीडिया से और अपने फैंस से कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की. धर्मेंद्र की जिंदगी के कई ऐसी दिलचस्प कहानियां हैं जो शायद आपको भी नहीं पता होंगी. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. उस दौर में ड्रीम गर्ल हेमा के लाखों दीवाने थे जो उनसे शादी तक करना चाहते थे.

    धर्मेंद्र ने तोड़ी हेमा की शादी
    एक वक्त था जब हेमा की शादी अभिनेता जीतेंद्र से होने वाली थी. लेकिन तभी धर्मेंद्र की एक फोन कॉल से कुछ ऐसा हुआ कि ये शादी टूट गई. एक समय ऐसा भी था जब जितेंद्र भी हेमा के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे, और उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर डाला. जितेंद्र के इस प्रस्ताव को लेकर हेमा सोचने पर मजबूर हो गईं. उस दौर में वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी तनाव में थीं. दोनों सितारों के घरवाले बात ही कर रहे थे, कि धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा को गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे मिलें.

    dharmendra hema malini

    धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग तब भी थी और आज भी है.

    सीधे हेमा के घर पहुंचे धर्मेंद्र
    हेमा इस फोन के बाद सोच में पड़ गईं. हेमा की हालत देखकर जितेंद्र को ये लगा कि कहीं हेमा अपना फैसला ना बदलें, इसलिए उन्होंने तिरुपति मंदिर में जाकर शादी करने का फैसला किया. कहा तो ये भी जाता है कि धर्मेंद्र अगली फ्लाइट से सीधे हेमा के घर चेन्नई जा पहुंचे. हेमा से शादी करने का जितेंद्र का अरमान अधूरा रह गया और आखिरकार 1976 में जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली. तो ऐसे पूरी हुई हमारे हेमा और उनके धरम जी की लव स्टोरी.

    धर्म बदलकर की हेमा मालिनी से शादी
    धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से धर्म बदलकर शादी की थी. शादी के बाद लोगों को पता चला कि धर्मेंद्र और उनकी चहेती हेमा मालिनी ने धर्म बदलकर शादी की है. कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था इसलिए दोनों ने धर्म बदलकर शादी की थी. दोनों ने अपना नाम आयशा और दिलावर रखा था.

    Dharmendra hema malini

    धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी की थी. (फाइल फोटो)

    1954 में की थी पहली शादी
    वर्ष 1954 में उनकी शादी गांव की सीधी साधी प्रकाश कौर से तभी हो गई थी, जब वह 19 साल के थे. इसके बाद किस्मत उन्हें बॉलीवुड ले गई. वह 60 के दशक में रूपहले पर्दे के सबसे खूबसूरत औऱ गबरू जवान थे, जिस पर देश की लड़कियां दिलोजान न्योछावर करती थीं. वह फिल्में कर रहे थे. जल्दी-जल्दी उनके गर्लफ्रेंड बदलने की खबरें आती थीं. प्रकाश कौर ये सब जानते हुए भी उन दिनों पंजाब के गांव में रहती थीं. शादी के बाद धर्मेंद्र के चार बच्चे हुए.

    dharmendra hema malini

    पिछले दिनों हेमा मालिनी के जन्मदिन पर दोनों कुछ इस अंदाज में नजर आए थे. (फाइल फोटो)

    बॉबी ने जब नई मां पर किया था अटैक
    धर्मेंद्र के परिवार में इसका खासा विरोध हुआ. कहा तो ये भी जाता है कि शादी से धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी और बॉबी खासे खफा हुए. बॉबी जब छोटे थे तो उन्होंने अपनी नई मां पर हमला कर दिया था. बताते हैं कि हेमा ने बहुत समय तक धर्मेंद्र को इसलिए भाव नहीं दिया था, क्योंकि वह विवाहित थे लेकिन बाद में वही हुआ, जो होनी को मंजूर था.

    Tags: Bollywood Birthday, Dharmendra, Hema malini

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर