नहीं रहे 'सूरमा भोपाली', मशहूर अभिनेता जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन

मशहूर एक्टर जगदीप जाफरी नहीं रहे
मशहूर एक्टर जगदीप जाफरी नहीं रहे

मशहूर हास्य कलाकार-अभिनेता जगदीप (Jagdeep) का बुधवार को उनके आवास पर निधन हो गया. वे 81 वर्ष के थे. उन्होंने 'शोले' फिल्म में 'सूरमा भोपाली' के अपने किरदार से लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जगदीप (Jagdeep) ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने बुधवार को 81 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उनका पूरा नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी (Syed Ishtiaq Ahmed Jafri) था. उनके दो बेटे जावेद जाफरी और नावेद हैं. जगदीप का फिल्म शोले में 'सूरमा भोपाली' के किरदार को कोई नहीं भूल सकता है. 400 से ज्यादा फिल्मों में रोल करने वाले जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है.

पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड के लिए एक और बड़ा झटका है. पिछले कुछ महीनों में बॉलीवुड ने इरफान खान, ऋषि कपूर, सरोज खान, सुशांत सिंह राजपूत जैसे सितारों को खो दिया है.
मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप के निधन पर दुख जताते हुए एक्टर अजय देवगन ने ट्वीट कर कहा, ''उनको स्क्रीन पर देखते हुए हमेशा आनंद आया. वो दर्शकों के लिए खुशी लेकर आए. मेरी जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ गहरी संवेदना है. जगदीप साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना.''फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, ''हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है. काफी दुखद है. मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है.''फिल्म अभिनेता अनुपम खेर और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उन्हें याद करते हुएश्रद्धंजलि दी.

जगदीप का फिल्मी सफर
बता दें कि जगदीप ने साल 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में रोल किया है. मशहूर कॉमेडी एक्टर जगदीप 2012 में फिल्म 'गली गली चोर है' में आखिरी बार दिखे थे. उन्होंने फिल्म शोले के अलावा खूनी पंजा, हम पंक्षी एक डाल के, अंदाज अपना-अपना, दो बीघा जमीन, आर-पार,  फूल और कांटे, कुर्बानी, पुराना मंदिर, काली घटा जैसी फिल्मों में भी काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज