लाइव टीवी

नहीं रहे 'कालिया', दिग्‍गज अभिनेता विजू खोटे का 77 की उम्र में निधन

News18India
Updated: September 30, 2019, 10:41 AM IST
नहीं रहे 'कालिया', दिग्‍गज अभिनेता विजू खोटे का 77 की उम्र में निधन
विजू खोटे (Viju Khote) का 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया है

उन्होंने अपने डायलॉग, 'सरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है' ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म शोले के बाद उन्होंने आमिर खान-सलमान खान की फिल्म 'अंदाज़ अपना अपना' में रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी.

  • News18India
  • Last Updated: September 30, 2019, 10:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता विजू खोटे (Viju Khote) का 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. उन्‍हें फिल्‍म 'शोले' (Sholay) में अपने 'कालिया' (Kalia) के किरदार के लिए जाना जाता है. उन्‍होंने मराठी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी काम किया है. उन्होंने अपने डायलॉग, 'सरदार मैने तुम्हारे नाम किया है' ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है. बता दें कि वह लंबे समय से बीमार थे. उन्‍होंने मुंबई के अपने घर में ही आखिरी सांस ली. अभिनेता की भांजी एवं अदाकारा भावना बलसावर ने कहा, 'उन्होंने अपने घर पर सुबह करीब छह बजकर 55 मिनट पर नींद में ही अंतिम सांस ली. वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.'

फिल्म शोले के बाद उन्होंने आमिर खान-सलमान खान की फिल्म 'अंदाज़ अपना अपना' में रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी. हाल ही में अजय देवगन और कोंकणा सेन की फिल्‍म 'अतिथि तुम कब जाओगे' में भी वह अपने शोले वाले किरदार के साथ ही नजर आए थे. 1964 से फिल्‍मों से जुड़े विजू खोटे ने हिंदी और मराठी की 300 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया है. उनका अंतिम संस्‍कार आज ही मुंबई में 'चंदन वाड़ी' में सुबह 11 बजे किया जाएगा. भावना बलसावर ने कहा, 'वह अस्पताल में अंतिम सांस नहीं लेना चाहते थे इसलिए हम कुछ दिन पहले उन्हें घर ले आए थे. यह हमारे लिए एक बड़ी क्षति है.

सोशल मीडिया पर कई लोग उन्‍हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

 




 



 



 



सिर्फ फिल्‍म ही नहीं, विजू खोटे ने टीवी पर भी काफी काम किया, जो सराहा गया. उनका 1993 में आया टीवी सीरियल 'जबान संभाल के' काफी पॉपुलर हुआ था. विजू खोटे एक जानेमाने थिएटर आर्टिस्‍ट रहे थे. विजू खोटे की बहन शुभा खोटे भी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का हिस्‍सा रही हैं, तो वहीं उनकी भांजी, यानी शुभा खोटे की बेटी भावना बलसावर भी प्रसिद्ध एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍हें आप 'देख भाई देख' जैसे सीरियल में देख चुके हैं. विजू खोटे के पिता नंदू खोटे भी स्टेज एक्टर थे. साथ ही उन्होंने साइलेंट फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें-

Bigg Boss 13: अमीषा पटेल को सलमान खान ने दिया सहारा, शो में ऐसे होगी एंट्री
Bigg boss 13 : ये हैं बिग बॉस के घर का संस्कारी प्लेबॉय, एंट्री होते ही दिखाया
Bigg Boss 13: 'प्यार' की तलाश में बिग बॉस-13 के घर में आईं ये एक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 9:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर