इस एक्ट्रेस के लिए लड़ जाते थे अभिनेता, उड़ी थी मौत की झूठी खबरें

इस एक्ट्रेस को फिल्म में लेने के लिए एक मशहूर अभिनेता ने प्रोड्यूसर से जिद कर डाली थी.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:28 AM IST
इस एक्ट्रेस के लिए लड़ जाते थे अभिनेता, उड़ी थी मौत की झूठी खबरें
मुमताज का 72वां जन्मदिन
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:28 AM IST
इसी साल मई महीने में एक दिग्गज एक्ट्रेस के निधन की खबर आग की तरह फैल गई थी. लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने भी शुरू कर दिया थे लेकिन तुंरत ही उनकी फैमिली सामने आई और इन खबरों को झूठ बताया. एक्ट्रेस के परिवार वालों ने लोगों से ऐसी झूठी खबरें ना फैलाने की गुजारिश भी की थी. ये एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि एक दशक में लाखों-करोड़ों दिलों पर राज कर चुकीं अभिनेत्री मुमताज थीं. आज मुमताज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं. इस किस्से में एक नामी अभिनेता मुमताज के साथ काम करने के लिए प्रोड्यूसर तक से लड़ जाते हैं.

60 से 70 के दशक में अपनी अदाओं और खूबसूरत अंदाज से सभी को दीवाना बना देने वाली मुमताज ने 12 साल की छोटी उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. साल 1969 में राजेश खन्ना के साथ आई फिल्म 'दो रास्ते' ने मुमताज के लिए टर्निंग प्वाइंट का काम किया. इस फिल्म के बाद उनके साथ इंडस्ट्री का हर बड़ा एक्टर काम करना चाहता था. ये वही दौर था जब मशहूर अभिनेता शशि कपूर पछता रहे थे.

ऐसी थी दीवानगी


कपूर खानदान के स्टार शशि कपूर ने साल 1970 में आई फिल्म 'सच्चा झूठा' केवल इसलिए रिजेक्ट कर दी थी क्योंकि इस फिल्म में मुमताज थीं. शशि के मना करने के बाद इस फिल्म में राजेश खन्ना को लिया गया. राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई. फिल्म हिट होने के बाद शशि कपूर को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने मुमताज के साथ अगली फिल्म करने की ठान ली.

शशि कपूर की जिद


अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उन्होंने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के सामने शर्त तक रख दी थी कि वो फिल्म तभी साइन करेंगे जब उनके अपोजिट मुमताज को कास्ट किया जाएगा. ये किस्सा साल 1974 में आई फिल्म 'चोर मचाए शोर' से जुड़ा है. शशि कपूर को जब ये फिल्म ऑफर की गई थी तो उन्होंने मुमताज को कास्ट करने की शर्त पर ये फिल्म साइन की थी. अब आप ही अंदाजा लगा लीजिए कि जब इंडस्ट्री में मुमताज की इतनी दीवानगी थी तो फैंस में क्या आलम रहा होगा.

ये भी पढ़ें- 'नच बलिए 9' से पहली बार निकाली जाएगी ये जोड़ी, सामने आया नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 5:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...