Home /News /entertainment /

Supriya Pathak B'day Spl: शाहिद कपूर की सौतेली मां हैं 'खिचड़ी' की हंसा, बेटे-बहू मीरा से ऐसी है बॉन्डिंग

Supriya Pathak B'day Spl: शाहिद कपूर की सौतेली मां हैं 'खिचड़ी' की हंसा, बेटे-बहू मीरा से ऐसी है बॉन्डिंग

आज सुप्रिया पाठक का 61वां जन्मदिन  है. (फाइल फोटो)

आज सुप्रिया पाठक का 61वां जन्मदिन है. (फाइल फोटो)

सुप्रिया पाठक आज अपना 61वां जन्मदिन (Supriya Pathak) सेलिब्रेट कर रही हैं. सुप्रिया पाठक को एक्टिंग विरासत में मिली है. उनकी मां दीना पाठक भी फिल्मों की जानी मानी अदाकारा थीं. वो अक्सर फिल्मों में मां के किरदार में लोगों को नजर आई हैं. सुप्रिया पाठक की बड़ी बहन रत्ना पाठक भी एक्टिंग की दुनिया का जाना माना नाम हैं.

अधिक पढ़ें ...

    सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) छोटे पर्दे और सिल्वर स्क्रीन की जानी मानीं एक्ट्रेस हैं. सुप्रिया पाठक को एक्टिंग विरासत में मिली है. उनकी मां दीना पाठक भी फिल्मों की जानी मानी अदाकारा थीं. वो अक्सर फिल्मों में मां के किरदार में लोगों को नजर आई हैं. सुप्रिया पाठक की बड़ी बहन रत्ना पाठक भी एक्टिंग की दुनिया का जाना माना नाम हैं. उन्होंने नसीरउद्दीन शाह से शादी रचाई है. आज सुप्रिया पाठक का 61वां जन्मदिन (Supriya Pathak) है.

    पहली ही फिल्म में जीता फिल्मफेयर
    सुप्रिया पाठक की 1981 में करियर की शुरुआत ‘कलयुग’ से की थी. इस फिल्म में उनका सपोर्टिंग रोल था. पहली ही फिल्म में सुप्रिया पाठक ने दिखा दिया था कि वो लंबी रेस का घोड़ा हैं. ‘कलयुग’ में उन्होंने इतनी शानदार एक्टिंग की थी कि उन्हें पहली ही फिल्म में फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

    जब ले लिया लंबा ब्रेक
    ‘कलयुग’ के बाद सुप्रिया पाठक ने विजेता’, ‘मिर्च मसाला’, ‘राख’ और ‘शहंशाह’ जैसी फिल्मों में काम किया. उन्हें काम तो खूब मिल रहे थे लेकिन सुप्रिया पाठक को फिल्मों में ज्यादातर साइड रोल ही मिल रहे थे. वो इससे परेशान होकर करियर से एक लंबा ब्रेक ले लिया. इसके बाद उन्होंने फिल्मों को छोड़ टीवी का रुख कर लिया.

    टीवी पर चल गया जादू
    सुप्रिया पाठक ‘खिचड़ी’ सीरियल में हंसा के किरदार में नजर आईं. उन्हें हंसा के किरदार में इस कदर पसंद किया गया कि वो घर-घर पॉपुलर हो गईं. उनकी कॉमिक टाइमिंग और बोलने की एक खास शैली ने लोगों का मन मोह लिया. इसके बाद सुप्रिया पाठक ने ‘बा बहू और बेबी’, ‘एक महल सपनों का’ जैसे शो में भी काम किया जो काफी हिट रहा.

    फिल्मों में जबरदस्त वापसी
    सुप्रिया पाठक ने 11 सालों बाद ‘सरकार’ से कमबैक किया. थियेयर आर्टिस्ट होने की वजह से हर तरह के किरदारों में वो पूरी तरह रच बस जाती हैं. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर संजय लीला भंसाली की ‘रामलीला- गोलियों की रास लीला’ में भी उन्हें काफी पसंद किया गया. उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया था.

    Veteran actress supriya Pathak celebrating 61st birthday today

    सुप्रिया पाठक कई सीरियल और फिल्मों में अहम किरदार निभा चुकी हैं (फाइल फोटो)

    शाहिद कपूर से ऐसा है रिश्ता
    सुप्रिया पाठक की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने पंकज कपूर से शादी की है. ‘अगला मौसम’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात पंकज कपूर से हुई थी. नीलिमा अजीम को तलाक देकर पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी रचाई थी. उस वक्त शाहिद कपूर महज तीन साल के थे. शाहिद कपूर की सुप्रिया पाठक से काफी अच्छे रिश्ते हैं. वहीं, सुप्रिया और पंकज कपूर के बच्चे सना और रुहान कपूर भी शाहिद के काफी क्लोज हैं. सना के साथ तो शाहिद कपूर शानदार में नजर आ चुके हैं.

    दोस्त जैसे हैं शाहिद
    एक इंटरव्यू में सुप्रिया पाठक ने कहा था कि शाहिद कपूर तब बहुत छोटे थे जब वो पहली बार मिली थीं. तब से दोनों का रिश्ता मां-बेटे से अधिक एक दोस्त जैसा है. सुप्रिया पाठक मानती हैं कि उनके जीवन में शाहिद एक ऐसे शख्स हैं जिन पर वो भरोसा कर सकती हैं. सुप्रिया पाठक ने कहा था, ‘भले हम कभी साथ नहीं रहे लेकिन शाहिद ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया है. मैं उस पर पूरी तरह विश्वास और भरोसा करती हूं.’
    सुप्रिया पाठक ने इस इंटरव्यू में बहू मीरा राजपूत की भी जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि मीरा के रूप उन्हें बहू नहीं बेटी मिली है. उन्होंने कहा था कि दोनों अक्सर आउटिंग पर जाते हैं और एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं. उन्होंने मीरा के पैरेंटिंग स्किल की भी तारीफ की थी.

    Tags: Mira Rajput, Shahid kapoor

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर